लीग मैच: हॉकी एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचे मलेशिया और दक्षिण कोरिया

May 27th, 2022

हाईलाइट

  • हॉकी एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंचे मलेशिया और दक्षिण कोरिया

डिजिटल डेस्क, जकार्ता। मलेशिया ने गुरुवार को जीबीके स्पोर्ट्स एरिना में अपने आखिरी प्रारंभिक लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 8-1 की बड़ी जीत के साथ पूल बी के टेबल-टॉपर के रूप में एशिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरी ओर, दक्षिण कोरिया ने ओमान को 5-1 से हराकर पूल बी में दूसरे स्थान पर रहते हुए विश्व कप में जगह बनाने की दावेदारी कायम रखी।

मलेशिया ने शानदार प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट में अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखा। पेनल्टी कार्नर बनाने की अपनी सबसे बड़ी ताकत पर भरोसा करते हुए मलेशियाई खिलाड़ियों ने सात में से तीन पेनल्टी कार्नर का फायदा उठाया।

अनुभवी रजी रहीम ने स्ट्राइक सर्कल के अंदर बांग्लादेशी डिफेंडरों द्वारा जानबूझकर उल्लंघन के कारण चौथे मिनट में शानदार पेनल्टी स्ट्रोक के साथ मलेशियाई को पहले क्वार्टर में 2-0 की बढ़त दिला दी। बांग्लादेश ने खराब शुरुआत से उबरते हुए दूसरे क्वार्टर में 21वें मिनट में अशरफुल इस्लाम के पेनल्टी कार्नर गोल से वापसी की, लेकिन वे मलेशियाई फॉरवर्ड लाइन को मौके बनाने से नहीं रोक सके।

फैजल सारी ने 24वें मिनट में शानदार गोल कर मलेशिया को 3-1 से आगे कर दिया, जबकि रहीम ने 30वें मिनट में पीसी से गोल करके हाफ टाइम तक 4-1 की बढ़त बना ली। मलेशिया ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में अपने द्वारा बनाए गई बढ़त के साथ आगे बढ़े। फैजल सारी ने 31वें मिनट में फील्ड गोल दागा और खेल के दूसरे हाफ के लिए सही गति पकड़ी।

आयोजकों ने गुरुवार को बताया कि 41वें मिनट में मलेशिया ने नजमी जाजलान द्वारा बदले हुए पीसी से गोल कर 6-1 की बढ़त बना ली। अंतिम क्वार्टर में सारी ने 46वें मिनट में अपना तीसरा गोल किया और अशरान हमसानी ने 60वें मिनट में एक फील्ड गोल के साथ मैच को 8-1 पर समाप्त कर दिया।

फैजल सारी ने कहा, हमारा मानना है कि हम एशिया कप 2022 जीत सकते हैं और हम यहां खेले जाने वाले हर मैच को जीतने की मानसिकता के साथ आए हैं। हम एक नाबाद टीम के रूप में सुपर 4 में जाने से खुश हैं और इस गति को जारी रखना चाहेंगे। कोरिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओमान को 5-1 से हराकर सुपर 4 में अपनी जगह बनाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.