घोषणा: पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा ओडिशा

September 24th, 2021

हाईलाइट

  • जूनियर भारतीय टीम ने पिछला हॉकी विश्व कप जीता था

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा 24 नवंबर से पांच दिसंबर तक एफआईएच पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। इस उद्देश्य के लिए यहां आयोजित एक विशेष कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पटनायक ने कहा कि हाल ही में हॉकी इंडिया ने राज्य सरकार से दो महीने में होने वाले पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप के लिए समर्थन देने के लिए संपर्क किया था।

पटनायक ने कहा, इस तरह के आयोजन के लिए विशेष रूप से महामारी की अवधि के दौरान व्यवस्था करने के लिए यह एक संक्षिप्त सूचना है। चूंकि देश की प्रतिष्ठा दांव पर है, इसलिए हम तुरंत समर्थन करने के लिए तैयार हो गए।

यह कहते हुए कि जूनियर भारतीय टीम ने पिछला हॉकी विश्व कप जीता था। उन्होंने कहा, एक गत चैंपियन के रूप में, मुझे यकीन है कि हमारी टीम घरेलू मैदान पर फिर से विजयी होगी। पटनायक ने कहा, पिछले एक दशक से हम देश में हॉकी के विकास के लिए हॉकी इंडिया के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

हम 2018 से राष्ट्रीय टीमों को प्रायोजित कर रहे हैं और सीनियर विश्व कप सहित प्रमुख टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुके हैं। मुख्यमंत्री ने जूनियर विश्व कप के लोगो और ट्रॉफी का भी अनावरण किया।

आईएएनएस