अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ: भुवनेश्वर में हॉकी प्रो लीग के खेलों में दर्शकों के स्टेडियम के भीतर जाने पर लगी रोक

February 18th, 2022

हाईलाइट

  • मार्च में होने वाले मैचों के लिए फरवरी के अंत में स्थिति की समीक्षा की जाएगी

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। हॉकी इंडिया (एचआई) और अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में होने वाले आगामी डबल-हेडर वीकेंड प्रो लीग 2021/2022 मैचों के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं देने का फैसला किया है। भारतीय पुरुष और महिला टीमें 26 और 27 फरवरी को स्पेन के खिलाफ खेलेंगी, जिसके बाद 12 और 13 मार्च को जर्मनी के खिलाफ मैच होंगे। पुरुष टीम फिर 19 और 20 मार्च को अर्जेंटीना से डबल हेडर में भिड़ेगी। पुरुष और महिला टीमें भी दो और तीन अप्रैल को इंग्लैंड से खेलेंगी।

हॉकी इंडिया द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि भुवनेश्वर (उड़ीसा) में खेल की लोकप्रियता और स्टेडियम में भीड़ ने उन्हें मैचों के लिए दर्शकों को अनुमति देने की अपनी योजना पर पुनर्विचार करने को कहा है।

एचआई के बयान में कहा गया है, इस क्षेत्र में खेल की व्यापक लोकप्रियता और स्टेडियम में अपेक्षित भीड़ के साथ आयोजकों का मानना है कि, लोगों की संख्या को नियंत्रित करना और फिर गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारित कोविड-19 दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल का पालन करना, यह संभव नहीं होगा। मौजूदा कोविड-19 महामारी की स्थिति के कारण सामाजिक गड़बड़ी एक प्राथमिकता है और प्रशंसकों और एथलीटों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने की आवश्यकता है।

बयान में आगे कहा गया है कि, कलिंगा हॉकी स्टेडियम, भुवनेश्वर में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/2022 के आगामी घरेलू टूर्नामेंट हॉकी इंडिया और एफआईएच 26 फरवरी से शुरू होगा। एचआई ने कहा कि स्टेडियम केवल मान्यता प्राप्त परिचालन कर्मचारियों, टूर्नामेंट के प्रतिभागियों और प्रायोजकों को अनुमति देगा। एचआई ने कहा, आयोजकों के लिए, टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों और सहयोगी स्टाफ के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सर्वोपरि है। जबकि स्टेडियम केवल मान्यता प्राप्त परिचालन कर्मचारियों, टूर्नामेंट के प्रतिभागियों के लिए खुला होगा।

हॉकी इंडिया और एफआईएच द्वारा आमंत्रित प्रायोजकों, भाग लेने वाले संगठनों के कर्मचारियों, प्रतिनिधियों और मेहमानों के लिए, मैचों का दुनिया भर के प्लेटफार्मो पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा और प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का उत्साह मनाएंगे। वहीं, मार्च में होने वाले मैचों के लिए फरवरी के अंत में स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

आईएएनएस