भारत का डंका: अमेरिका में 125 फीट ऊंची बीआर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण 14 को

अमेरिका में 125 फीट ऊंची बीआर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण 14 को
  • भारत से बाहर भी बीआर अंबेडकर का जलवा
  • अमेरिका में 125 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के मैरीलैंड राज्य में बी आर अंबेडकर की 19 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण 14 अक्‍टूबर किया जाएगा। इसका नाम 'स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी' रखा गया है। आयोजकों के अनुसार, व्हाइट हाउस से 21 मील दूर एकोकेक शहर में 13 एकड़ भूमि पर स्‍थापित प्रतिमा हाल ही में हैदराबाद में अनावरण की गई दुनिया की सबसे बड़ी 125 फीट की अंबेडकर प्रतिमा के समान है।

अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर (एआईसी) के अनुसार, यह "भारत के बाहर अंबेडकर की सबसे बड़ी प्रतिमा है, और संयुक्त राज्य अमेरिका में संगठन की पहली अंबेडकर मेमोरियल परियोजना का हिस्सा है। एआईसी ने एक बयान में कहा, "हम समानता, मानवाधिकार और सशक्तिकरण में डॉ. अंबेडकर के योगदान का सम्मान करते हैं।" यह प्रतिमा प्रसिद्ध मूर्तिकार, पद्म श्री पुरस्कार प्राप्तकर्ता राम सुतार द्वारा तैयार की गई है, जिन्होंने अहमदाबाद में सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा भी बनाई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Oct 2023 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story