गोलीबारी: प्राग विश्वविद्यालय में गोलीबारी में 14 मरे, 25 घायल

प्राग विश्वविद्यालय में गोलीबारी में 14 मरे, 25 घायल
  • प्राग विश्वविद्यालय में जबरदस्त गोलीबारी
  • इस गोलीबारी में 14 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, प्राग। स्थानीय पुलिस के अनुसार, चेक राजधानी प्राग में एक विश्वविद्यालय में गोलीबारी में कम से कम 14 लोग मारे गए। गुरुवार शाम को एक प्रेस वार्ता में चेक पुलिस के अध्यक्ष मार्टिन वोंद्रासेक ने कहा कि गुरुवार दोपहर चार्ल्स विश्वविद्यालय के कला संकाय में हुई गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई और 25 घायल हो गए, इनमें 10 की हालत गंभीर है। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि संकाय भवन के अंदर हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा भंडार था। ल"अगर पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप नहीं किया होता तो और भी कई लोग मारे जाते।" इससे पहले, वोंद्रासेक ने पत्रकारों को बताया कि 15 से अधिक लोगों की जान चली गई और कम से कम 24 अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा कि वे अभी भी मृतकों की पहचान की जांच कर रहे हैं, इनमें से एक विदेशी है। हमलावर का सफाया कर दिया गया है। चेक न्यूज़ एजेंसी (सीटीके) के अनुसार, स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया था कि सेंट्रल बोहेमिया क्षेत्र के होस्टून का एक युवक प्राग के लिए रवाना होने वाला था, उसने कहा कि वह अपनी जान लेना चाहता है। लगभग 25 मिनट बाद, युवक के पिता को होस्टून में मृत पाया गया, और पुलिस ने संदिग्ध के रूप में बेटे की तलाश शुरू की।

पुलिस को यह भी बताया गया कि शूटर को प्राग में सेलेटना स्ट्रीट पर कला संकाय भवन में एक व्याख्यान देना था। इस प्रकार उन्होंने इमारत को खाली कर दिया, लेकिन गोलीबारी जान पलाच स्क्वायर पर एक अन्य इमारत में हुई, जैसा कि सीटीके ने बताया। चेक प्रधान मंत्री पेट्र फियाला ने गुरुवार शाम को मीडिया से कहा कि फिलहाल, गोलीबारी किसी अकेले बंदूकधारी की हरकत लग रही है और यह न तो अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद है और न ही किसी संगठित समूह की हरकत है। गोलीबारी को "एक भयानक कृत्य और चेक गणराज्य के इतिहास में अभूतपूर्व" बताते हुए आंतरिक मंत्री विट राकुसन ने कहा है कि इस बात का कोई संकेत नहीं है कि गोलीबारी अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से जुड़ी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 3:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story