अमेरिका: ट्रंप ने 2024 के चुनाव में भाग लेने से उन्‍हें रोकने के कोलोराडो अदालत के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

ट्रंप ने 2024 के चुनाव में भाग लेने से उन्‍हें रोकने के कोलोराडो अदालत के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया
  • ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट का किया रुख
  • साल 2024 के चुनाव से जुड़ा हुआ है पूरा मामला

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2024 के राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनके भाग लेने पर प्रतिबंध लगाने के कोलोराडो अदालत के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि बुधवार को ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट से कोलोराडो अदालत के फैसले पर विचार करने का अनुरोध किया।

सीएनएन ने कहा, यह कदम इस बात की प्रतिध्वनि है कि ट्रंप की अब तक के सभी आपराधिक मामलों में कानूनी रणनीति क्या रही है - कार्यवाही में देरी करना, आदर्श रूप से 2024 के चुनाव से परे, यह कोलोराडो सुप्रीम कोर्ट के ट्रंप को प्रतिबंधित करने के आश्चर्यजनक फैसले के एक दिन से भी कम समय बाद आया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में ट्रंप की अपील का मतलब है कि देश की सर्वोच्च अदालत अगले साल इस पर विचार करने के लिए तैयार है कि क्या ट्रंप पर 2020 के चुनाव के बाद किए गए अपराधों के लिए मुकदमा चलाया जा सकता है और क्या उन्होंने कार्यालय में जो कार्रवाई की है, वह उन्हें 2024 में फिर से मतदान में शामिल होने से रोक सकती है।

एक राजनीतिक रणनीतिकार ने सीएनएन से कहा, "यह सिर्फ उस तरह की अराजकता है, जहां ट्रंप पनपते हैं - और अपने लाभ के लिए स्थिति को मोड़ने का एक तरीका ढूंढते हैं।" ट्रंप की 2024 की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे पूर्व अटॉर्नी जनरल बिल बर्र ने इस बारे में पूछे जाने पर सीएनएन के जेक टैपर से कहा, "वह शिकायत पर निर्भर हैं, जैसे आग ऑक्सीजन पर निर्भर करती है।"

बुधवार को ट्रंप के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट से विशेष वकील जैक स्मिथ के संघीय अपील अदालत को दरकिनार करने के अनुरोध को खारिज करने और यह तय करने के लिए मामले को उठाने के लिए कहा कि क्या ट्रंप, एक राष्ट्रपति के रूप में 2020 में जो से हार के बाद चुनाव तोड़फोड़ के प्रयासों से संबंधित आरोपों से मुक्त हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 2:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story