इजरायल-हमास युद्ध: लेबनान में आईडीएफ और हिजबुल्लाह के बीच झड़प

लेबनान में आईडीएफ और हिजबुल्लाह के बीच झड़प
  • कतर के मध्यस्थ हमास और इजरायल के बीच संघर्ष विराम आगे बढ़ा
  • इस बीच आईडीएफ और हिजबुल्लाह के साथ-साथ फिलिस्तीनी संगठनों के बीच झड़प

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। कतर के मध्यस्थ हमास और इजरायल के बीच संघर्ष विराम को दो और दिनों के लिए बढ़ाने में सफल रहे हैं, इस बीच इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) और हिजबुल्लाह के साथ-साथ लेबनान में अन्य फिलिस्तीनी संगठनों के बीच भारी गोलाबारी की खबरें सामने आ रही हैं।

लेबनानी अधिकारियों ने बताया है कि आईडीएफ ने चुनिंदा हिजबुल्लाह टारगेट के सीमावर्ती क्षेत्र में गोलाबारी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि हिजबुल्लाह एक ऐसा संगठन है, जिसे ईरान का समर्थन प्राप्त है और यह हमास से कहीं अधिक प्रोफेशनल है।

हालांकि, हाल ही में टीवी संबोधन में, हिजबुल्लाह नेता हसन नसरुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ अपनी हमले की योजना पर कुछ नहीं कहा। हिजबुल्लाह को अक्सर ईरान गणराज्य के प्रत्यक्ष प्रॉक्सी के रूप में जाना जाता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 10:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story