हमला: घातक हमले के दौरान हमास ने 222 लोगों का अपहरण किया था : इजरायली सेना

घातक हमले के दौरान हमास ने 222 लोगों का अपहरण किया था : इजरायली सेना
  • इजरायल डिफेंस फोर्सेज का बयान
  • यहूदी राष्ट्र के खिलाफ घातक हमला
  • हमास ने 7 अक्टूबर को 222 लोगों का अपहरण किया

डिजिटल डेस्क, जेरूसलम। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार को कहा कि हमास ने 7 अक्टूबर को यहूदी राष्ट्र के खिलाफ घातक हमले के दौरान 222 लोगों का अपहरण किया था।

सीएनएन ने एक प्रेस ब्रीफिंग में आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी के हवाले से कहा, "खुफिया जानकारी के अनुसार संख्या को अपडेट किया जा रहा है। इस कारण भी कि इसमें काफी संख्या में विदेशी नागरिक हैं।" "हमें उन्हें वर्गीकृत करने और यह पता लगाने में अधिक समय लगा कि वे कौन हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों में यह संख्या बढ़ी है।"

20 अक्टूबर को हमास ने दो अमेरिकी बंधकों, जूडिथ ताई रानन और उनकी 17 वर्षीय बेटी नताली रानन को रिहा कर दिया। इजरायली अधिकारियों के अनुसार, हमास ने बड़े पैमाने पर घुसपैठ के दौरान नागरिकों और सैनिकों सहित 1,400 से अधिक लोगों को मार डाला था।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह इजरायल के 75 साल के इतिहास में आतंकवादियों का सबसे घातक हमला था। इससे देश के सुरक्षा बलों की चौंकाने वाली खुफिया विफलता का पता चला। गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल ने तब से हमास संचालित गाजा पट्टी पर घातक हवाई हमलों से बमबारी की है, जिसमें 4,651 लोग मारे गए और 14,245 घायल हुए हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story