हमास बनाम इजरायल: हमास के कमांडर मोहम्मद देइफ़ ने इजराइल के खिलाफ संपूर्ण युद्ध का आह्वान किया

हमास के कमांडर मोहम्मद देइफ़ ने इजराइल के खिलाफ संपूर्ण युद्ध का आह्वान किया
  • हमास और इजरायल में जंग जारी
  • इजराइल के खिलाफ संपूर्ण युद्ध का आह्वान हमास के कमांडर मोहम्मद देइफ़ ने किया

डिजिटल डेस्क, यरूशलम। गाजा में हमास कमांडर मोहम्मद देइफ़ ने शनिवार सुबह सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक संदेश में इजरायल पर पूर्ण हमले का आह्वान किया। मीडिया की एक खबर में यह बात कही गई। यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने "कब्जे को ख़त्म करने" के लिए व्यापक हमलों का आह्वान किया। देइफ़ ने दावा किया कि "हमने दुश्मन को चेतावनी दी है" यह ध्यान देने से पहले कि इज़राइल ने मुसलमानों पर हमला किया था और "अल-अक्सा को अपवित्र" किया था।

यरूशलम में हाल की छुट्टियों के दौरान हुईं घटनाओं का जिक्र करते हुए डेफ़ ने अरबों और मुसलमानों से वेस्ट बैंक और इज़राइल में इज़राइल पर हमले करने का आह्वान किया। उन्होंने वीडियो में कहा, "हमारे नेक मुजाहिदीन, यह दुश्मन को यह समझाने का आपका दिन है कि उसका समय खत्म हो गया है। उन्होंने अल-अक्सा पर हमला किया और उसे अपवित्र किया, और हमने उन्हें पहले ही चेतावनी दी थी।" अल-मायादीन और अन्य साइटों पर ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो के अनुसार, उन्होंने फिलिस्तीनियों से "बस्तियों के खिलाफ अपने अभियान को व्यवस्थित करने और कब्जा करने वालों को उखाड़ फेंकने" का आह्वान किया।

उन्होंने यरूशलम में अपने लोगों से आगे बढ़ने और कब्जे की गई जमीन में आग लगाने का आग्रह किया। साथ ही नेगेव, गलील और ट्राएंगल में लोगों से आगे बढ़ने और हर जगह कब्जा करने वाले का सामना करने का आह्वान किया। उन्होंने फ़िलिस्तीनियों से आह्वान किया कि वे जो भी हथियार पाएं, उसके साथ इज़राइल पर हमला करें : "आज अपनी बंदूकें बाहर निकालें और जिसके पास बंदूक नहीं है, वह चाकू या कुल्हाड़ी निकाले।" उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनियों को अपने पास मौजूद सभी साधनों और उपकरणों के साथ बस्तियों पर हमले करने चाहिए। यरूशलम पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, देइफ़ कई वर्षों से एक आतंकी कमांडर रहा है और अतीत में उसे इज़राइल ने निशाना बनाया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Oct 2023 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story