ईरान ने 101 सजायाफ्ता अफगानों को स्वदेश भेजा : मंत्रालय

ईरान ने 101 सजायाफ्ता अफगानों को स्वदेश भेजा : मंत्रालय
Jordan, Iran
नवीनतम स्थानांतरण पर विस्तार से बताया गया
डिजिटल डेस्क, तेहरान। ईरान ने द्विपक्षीय कैदी स्थानांतरण समझौते के तहत 101 अफगान दोषियों को उनके देश वापस भेज दिया है। मानवाधिकार और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उप न्याय मंत्री अस्कर जलालियन ने रविवार को मंत्रालय की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में इस कदम की घोषणा की, जिसमें 2012 के द्विपक्षीय समझौते के तहत दोनों देशों के बीच कैदियों के नवीनतम स्थानांतरण पर विस्तार से बताया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जलालियन ने कहा कि अफगान कैदियों को दक्षिण-पूर्वी ईरानी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान और दक्षिण-पश्चिमी अफगान प्रांत निमरोज के बीच आम सीमा के माध्यम से सुबह वापस लाया गया। ईरानी मंत्रालय के अनुसार, तालिबान अधिकारियों की देखरेख में दोषी अफगानिस्तान में अपनी जेल की सजा जारी रखेंगे। ईरानी न्याय मंत्रालय के अनुसार, पिछले ईरानी कैलेंडर वर्ष में करीब 800 अफगान कैदियों को अफगानिस्तान की कार्यवाहक तालिबान सरकार के अधिकारियों को सौंप दिया गया था, जो दोनों देशों के बीच कैदी हस्तांतरण समझौते के तहत 20 मार्च को समाप्त हुआ था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 3:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story