हवाई हमले: इजरायली हमले में ब्रिगेडियर जनरल मौसवी की मौत पर ईरानियों ने शोक जताया

इजरायली हमले में ब्रिगेडियर जनरल मौसवी की मौत पर ईरानियों ने शोक जताया
  • सीरिया में इजरायली हवाई हमले
  • रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडर सैय्यद रज़ी मौसवी की मौत
  • तेहरान में अंतिम संस्कार के लिए हजारों ईरानी जुटे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीरिया में इजरायली हवाई हमले में मारे जाने के तीन दिन बाद गुरुवार को वरिष्ठ रिवोल्यूशनरी गार्ड कमांडर ब्रिगेडियर जनरल सैय्यद रज़ी मौसवी के अंतिम संस्कार के लिए तेहरान में हजारों ईरानी एकत्र हुए।

रिपोर्टों के अनुसार, तेहरान के इमाम हुसैन चौक पर लोगों ने 'डेथ टू इजरायल' और 'डेथ टू अमेरिका' के नारे लगाए। ईरान की मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है, "शोक मनाने वालों में से कई पीले झंडे लहरा रहे थे, जिन पर लिखा था 'मैं आपका प्रतिद्वंद्वी हूं' यह मैसेज इजरायल का संदर्भ है।"

आईआरजीसी के प्रवक्ता रमजान शरीफ ने कहा, "मौसवी की हत्या पर हमारी प्रतिक्रिया प्रत्यक्ष कार्रवाई के साथ-साथ प्रतिरोध की धुरी के नेतृत्व वाले अन्य लोगों की कार्रवाई का एक संयोजन होगी।" ब्रिगेडियर जनरल मौसवी सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास सईदा ज़ैनब इलाके में एक हवाई हमले में मारे गए। वह आईआरजीसी में एक उच्च पदस्थ अधिकारी थे और सीरिया में ईरान के सैन्य अभियानों का समन्वय कर रहे थे।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि ब्रिगेडियर जनरल रज़ी मौसवी की हत्या के लिए इज़रायल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इजरायल ने आरोप लगाया है कि ब्रिगेडियर जनरल मौसवी हिज़्बुल्लाह को हथियारों और सामग्रियों की आपूर्ति के समन्वय के लिए जिम्मेदार थे।

इजरायल का आरोप है कि ईरान और उसकी आईआरजीसी हमास और हिजबुल्लाह का समर्थन कर रहे हैं जो इजरायल पर हमले के लिए समन्वय में काम करते हैं। इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "तेल अवीव एक कठिन उलटी गिनती का सामना कर रहा है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 1:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story