युद्ध: गाजा के सबसे बड़े अस्पताल से इजरायली सेना हटी

गाजा के सबसे बड़े अस्पताल से इजरायली सेना हटी
  • इजरायली सेना ने पीछे खींचे कदम
  • गाजा के अल शिफा अस्पताल परिसर से हटी इजरायली सेना
  • फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्र ने दी जानकारी

डिजिटल डेस्क, गाजा । इजरायली सेना एक सप्ताह से अधिक समय तक गाजा के अल शिफा अस्पताल परिसर पर छापेमारी करने के बाद शुक्रवार को वहां से हट गई। एक फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी।

सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी शिन्‍हुआ को बताया कि "इजरायली बलों ने अपनी वापसी से पहले परिसर के भीतर बिजली जनरेटर, ऑक्सीजन पंप और रेडियोलॉजी उपकरण सहित सुविधाओं में विस्फोट किया।" इज़रायली सेना ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने अस्पताल के नीचे भूमिगत "आतंकवादी" सुरंगों और सुरंग शाफ्ट के एक मार्ग को नष्ट कर दिया है, इसके बारे में उनका कहना है कि यह हमास के ठिकाने के रूप में काम करता था।

गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 250 मरीज और कर्मचारी अस्पताल में रह गए, जो बिजली, पानी और चिकित्सा आपूर्ति की गंभीर कमी के कारण वर्तमान में बंद है। यह वापसी हमास और इज़राइल के बीच अस्थायी मानवीय संघर्ष विराम के पहले दिन हुई, इसके चार दिनों तक चलने की उम्मीद है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Nov 2023 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story