सिंगापुर में भारतीय महिला को लात मारने वाला नस्ली हमले का दोषी करार

सिंगापुर में भारतीय महिला को लात मारने वाला नस्ली हमले का दोषी करार
Man convicted of racially abusing, kicking Indian woman in Singapore.
  • सिंगापुर में भारतीय महिला पर हमले का मामला
  • 31 जुलाई को सजा सुनाए जाने की उम्मीद
  • नस्लीय सद्भाव के खिलाफ
डिजिटल डेस्क, सिंगापुर। सिंगापुर में एक भारतीय महिला को नस्लीय गाली देने और लात मारने के एक आरोपी को दोषी करार दिया गया है। महिला ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपना मास्क नीचे किया हुआ था। एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है। द स्ट्रेट्स टाइम्स ने बताया कि वोंग जिंग फोंग ने निजी ट्यूटर हिंडोचा नीता विष्णुभाई की छाती पर लात मारी। वह मई 2021 में चो चू कांग में नॉर्थवेल कॉन्डोमिनियम के पास काम पर जा रही थीं।

वोंग पर 2021 में पीड़ित को नस्लीय रूप से चोट पहुंचाने और नस्लीय रूप से उग्र हमले करने का आरोप लगाया गया था। उसे 31 जुलाई को सजा सुनाए जाने की उम्मीद है। नीता ने अदालत को बताया कि वह अपना मास्क नीचे करके चल रही थी। वोंग और उसके मंगेतर ने चिल्लाते हुए उसे मास्क ऊपर करने के लिए कहा। दो वयस्क बच्चों की मां नीता ने दंपति को बताया कि क्योंकि वह तेजी से चल रही है, उसने सांस की तकलीफ को रोकने के लिए मास्क अपनी नाक के नीचे कर लिया है।

अभियोजन पक्ष ने कहा, आरोपी ने इस पर शिकायतकर्ता को डांटा (और मौखिक रूप से उसका अपमान किया)। मामले को शांत करने के लिए शिकायतकर्ता ने जवाब दिया, भगवान आपका भला करे। स्ट्रेट्स टाइम्स ने अभियोजन पक्ष के हवाले से कहा, आरोपी ने शिकायतकर्ता के सीने पर लात मारी। इसके बाद वह और उसकी मंगेतर भाग गए।

नीता ने गवाही दी कि एक चश्मदीद ने उसे उठाया और उसके बाएं हाथ के घाव पर प्लास्टर लगाया, जिसके बाद उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि चश्मदीद, जो किसी भी पक्ष से संबंधित नहीं थी, ने गवाही दी कि उसने एक व्यक्ति को नीता को लात मारते देखा था।

वोंग ने अपने वकील के माध्यम से दावा किया कि नीता व्यंग्यात्मक और आक्रामक थी, और उस पर अश्लील टिप्पणी की। उसने यह भी दावा किया कि नीता ने उस पर और उसकी मंगेतर पर थूका जिसकी प्रतिक्रिया में उसने पीड़िता को धक्का दिया। वोंग ने स्वीकार किया कि उसने अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया था, लेकिन नस्लीय टिप्पणी के आरोपों से इनकार कर दिया।

प्रधान मंत्री ली सीन लूंग और कई अन्य मंत्रियों ने 10 मई को फेसबुक पोस्ट में हमले की निंदा की थी। ली ने कहा कि हमला हर उस चीज के खिलाफ है जिसका हमारा बहुजातीय समाज खड़ा है। यह आपसी सम्मान और नस्लीय सद्भाव के भी खिलाफ है जिसे हम बहुत प्रिय मानते हैं। कानून और गृह मामलों के मंत्री के. षनमुगम ने कहा, महिला के बयान के आधार पर, यह एक नस्लवादी, जेनोफोबिक हमला लगता है। यह अस्वीकार्य है।

सिंगापुर के कानून के अनुसार, नस्लीय रूप से उग्र हमले में किसी अन्य व्यक्ति को स्वेच्छा से चोट पहुंचाने का दोषी पाए जाने पर किसी को चार साल से अधिक की जेल हो सकती है और 7,500 सिंगापुर डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। अगर किसी अन्य व्यक्ति की नस्लीय भावनाओं को ठेस पहुंचाने का दोषी पाया जाता है, तो वोंग को तीन साल तक की जेल और जुमार्ना हो सकता है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 12:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story