मंत्री का दावा: पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में विदेशी खुफिया एजेंसी शामिल

पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में विदेशी खुफिया एजेंसी शामिल
  • पाकिस्तान के अंतरिम गृहमंत्री सरफराज बुगती का बड़ा दावा
  • आतंकी घटनाओं में विदेशी खुफिया एजेंसी शामिल

डिजिटल डेस्क, क्वेटा। पाकिस्तान के अंतरिम गृहमंत्री सरफराज बुगती ने शनिवार को कहा कि एक विदेशी खुफिया एजेंसी पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने में शामिल है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में दो आत्मघाती विस्फोटों से देश दहल गया है। इस हमले में कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। क्वेटा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अंतरिम गृहमंत्री सरफराज बुगती ने किसी भी कीमत पर हमले का बदला लेने की शपथ ली। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बुगती ने कहा कि अधिकारियों को पता है कि इन गतिविधियों में कौन शामिल था और वे पाकिस्तानियों के खून की हर बूंद का बदला लेंगे।

गृहमंत्री ने आतंकवाद को खत्म करने के लिए सभी संसाधनों का उपयोग करने का भी वादा किया। इसके अलावा उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश में आतंकवादियों और उनके मददगारों के लिए कोई जगह नहीं है। बुगती ने कहा, "हम जानते हैं कि यह कौन कर रहा है और कहां से कर रहा है।" बलूचिस्तान के सुदूर जिले मस्तुंग में एक आत्मघाती हमलावर ने ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस को निशाना बनाया, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए।

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा के हंगू में एक मस्जिद में एक और आत्मघाती विस्फोट हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। लजियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों हमले शुक्रवार को जुमे की नमाज और पैगंबर मुहम्मद की बर्थ एनिवर्सरी के जश्न की तैयारियों के दौरान हुए। इस बीच, बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस की तैयारी के दौरान आत्मघाती हमले के खिलाफ क्वेटा के आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) पुलिस स्टेशन में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सीटीडी के प्रवक्ता ने जियो न्यूज को बताया कि दोषियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, आतंकवाद विरोधी और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद जांच चल रही है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Oct 2023 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story