नेपाल डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा: नेपाली पीएम

नेपाल डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा: नेपाली पीएम
news from CMG (June 24).
डिजिटल सेवाओं को विकसित करने के उपायों को प्रोत्साहित करेगा- पुष्प कमल
डिजिटल डेस्क, बीजिंग। नेपाली प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने शुक्रवार 23 जून को कहा कि नेपाल डिजिटल नवाचार और प्रतिभा प्रशिक्षण को बढ़ावा देने और लोगों को बेहतर डिजिटल सेवाएं प्रदान करने के लिए कई डिजिटल अर्थव्यवस्था और डिजिटल सेवाओं को विकसित करने के उपायों को प्रोत्साहित करेगा।

पुष्प कमल दहल ने काठमांडू में आयोजित डिजिटल नेपाल सम्मेलन में भाषण देते हुए कहा कि नेपाली सरकार ने विकास पर बजट का एक प्रतिशत यानी 302 करोड़ नेपाली रुपये आवंटित किया है। इसका उपयोग नए वित्त वर्ष 2023-2024 तक देश में आवश्यक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर विकसित करने के लिए नवाचार और स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, नेपाली सरकार ने विदेशी कंपनियों के लिए नेपाल के सूचना और संचार प्रौद्योगिकी उद्योग में सीधे निवेश करने के लिए पूंजी की न्यूनतम राशि घटाकर दो करोड़ नेपाली रुपये कर दिया है, जबकि अन्य उद्योगों के लिए न्यूनतम निवेश राशि पांच करोड़ रुपये है। उन्होंने यह भी कहा कि नेपाली सरकार डिजिटल शासन क्षमताओं में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, जिसमें सभी सरकारी डिजिटल सेवाओं को एकीकृत करने के लिए वन-स्टॉप सॉल्यूशंस और डेटा एक्सचेंज प्लेटफॉर्म सेवाएं शुरू करना शामिल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story