सरकार समर्थक सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच हुई लड़ाई में , 10 की मौत

10 killed in fighting between pro-government soldiers and Houthi militants
सरकार समर्थक सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच हुई लड़ाई में , 10 की मौत
यमन म सरकार समर्थक सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच हुई लड़ाई में , 10 की मौत
हाईलाइट
  • हाउती लड़ाकों ने एक सशस्त्र हमला शुरू किया

डिजिटल डेस्क, अदन। दक्षिणी प्रांत ढालिया में सरकार समर्थक यमन के सैनिकों और हाउती उग्रवादियों के बीच मंगलवार को हुई लड़ाई में कम से कम 10 सैनिकों की मौत हो गई। यह जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक सूत्र के हवाले से बताया, हाउती लड़ाकों ने एक सशस्त्र हमला शुरू किया और प्रांत के प्रमुख क्षेत्रों में आगे बढ़ने का प्रयास किया, जिसके बाद टकराव शुरू हुआ। उन्होंने कहा कि उत्तरी ढालिया में कतबाह जिले के पास घंटों भीषण लड़ाई के बाद सरकारी बलों ने हाउती हमले को नाकाम कर दिया।

अधिकारी के अनुसार, लड़ाई में दोनों पक्षों के कम से कम 10 लोग मारे गए और लगभग 14 अन्य घायल हो गए। इस बीच, युद्ध से तबाह अरब देश के विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी समर्थित यमन के सरकारी बलों और ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों के बीच छिटपुट लड़ाई जारी है।

देश के उत्तरी प्रांतों में बीते 48 घंटे के दौरान विशेष रूप से तेल समृद्ध प्रांत मारिब में तीव्र हवाई हमलों के बीच भीषण लड़ाई देखी गई। सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों ने यमन की राजधानी सना और पड़ोसी क्षेत्रों में कई हाउती आयोजित स्थलों को प्रभावित किया है। यमन 2014 के अंत से एक गृहयुद्ध से त्रस्त है, जब हाउती मिलिशिया ने राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को निर्वासन में मजबूर कर दिया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Feb 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story