लीबिया से अवैध प्रवासियों को वापस अपने देश भेजा

illegal migrants sent back to their country from Libya
लीबिया से अवैध प्रवासियों को वापस अपने देश भेजा
बांग्लादेश लीबिया से अवैध प्रवासियों को वापस अपने देश भेजा

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली । इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने कहा कि उसने 140 अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों को उनके मूल देश वापस भेज दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी के हवाले से कहा कि चिकित्सा शर्तों के साथ नौ सहित अन्य प्रवासियों को पिछले हफ्ते बेंगाजी से बांग्लादेश लौटने में मदद की गई थी।

बांग्लादेश के दूतावास इन प्रवासियों को सुविधा और समर्थन दिया गया। लौटने वाले प्रवासियों की स्वास्थ्य जांच की गई और उन्हें परामर्श सेवाएं और सुरक्षा जांच के साथ-साथ व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और कोविद -19 परीक्षण प्रदान किए गए।

2011 के बाद से लीबिया असुरक्षा और अराजकता का सामना कर रहा है, जिससे उत्तरी अफ्रीकी देश उन अवैध प्रवासियों के लिए प्रस्थान का पसंदीदा बिंदु बन गया है, जो भूमध्य सागर को यूरोपीय तटों पर पार करना चाहते हैं। आईओएम द्वारा संचालित वीएचआर कार्यक्रम, लीबिया में फंसे अवैध अप्रवासियों को उनके स्वदेश लौटने की व्यवस्था करता है। 2015 के बाद से वीएचआर कार्यक्रम के माध्यम से लीबिया से 53,000 से अधिक प्रवासियों को यूरोपीय संघ और इतालवी प्रवासन कोष के समर्थन से वापस भेजा गया है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Oct 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story