हेलीकॉप्टर हादसे में होम मिनिस्टर समेत 18 लोगों की मौत

यूक्रेन हेलीकॉप्टर हादसे में होम मिनिस्टर समेत 18 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 18 लोगों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन की राजधानी कीव में हेलीकॉप्टर क्रैश में 18 लोगों की मौत हो गई । जिसमें दो बच्चे भी शामिल है। न्यूज एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक  इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की की दर्दनाक मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, हादसा  कीव से 20 किलोमीटर दूर ब्रोवैरी क्षेत्र में हुआ। हादसा इतना भयावह था, कि आग की लपटे और धुआं दूर से भी देखी जा रही थी।

बीबीसी रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर हादसे में एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी की भी मौत हो गई , समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हादसे से थोड़ी दूर पर छोटे बच्चों की देखभाल करने के सेंटर स्थित है।  

यूक्रेन पुलिस प्रमुख इगोर क्लेमेंको ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, "फिलहाल 2 बच्चों सहित कुल 18 लोगों के मारे जाने की खबर है." उन्होंने आगे कहा कि, हेलीकॉप्टर में आंतरिक मंत्रालय के कई शीर्ष अधिकारी के साथ आंतरिक मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की भी सवार थें । आपको बता दें कि, 42 साल के डेनिस मोनास्टिर्स्की को 2021 में ही यूक्रेन के आंतरिक मंत्री के रूप में चुना गया था।



ब्रेकिंग: यूक्रेन के आंतरिक मंत्री और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित 16 लोगों की ब्रोवेरी शहर में कीव के बाहर एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।

Created On :   18 Jan 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story