विद्रोहियों के साथ हुए संघर्ष में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत, 4 घायल

2 police officers killed, 4 injured in clashes with rebels in Philippines
विद्रोहियों के साथ हुए संघर्ष में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत, 4 घायल
फिलीपीन विद्रोहियों के साथ हुए संघर्ष में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत, 4 घायल
हाईलाइट
  • विद्रोही पक्ष की ओर से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपीन नेशनल पुलिस (पीएनपी) ने रविवार को कहा कि मध्य फिलीपींस में विद्रोहियों के साथ संघर्ष में दो पुलिस अधिकारी मारे गए और चार अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पीएनपी ने कहा कि उत्तरी समर प्रांत के एक कस्बे गामे में शनिवार को न्यू पीपुल्स आर्मी (एनपीए) के विद्रोहियों की एक अनिर्धारित संख्या के साथ मुठभेड़ के दौरान पुलिस अधिकारी एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण की चपेट में आ गए।

पीएनपी ने कहा कि अधिकारी विद्रोहियों, आतंकवादियों और संगठित अपराध समूहों से लड़ने के लिए एक अति विशिष्ट स्ट्राइक फोर्स के रूप में बनाई गई स्पेशल एक्शन फोर्स (एसएएफ) की विशिष्ट इकाई के सदस्य थे। विद्रोही पक्ष की ओर से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एनपीए विद्रोही 1969 से सरकार से लड़ रहे हैं। वे अपने हमलों को ग्रामीण क्षेत्रों और सेना के साथ छोटे पैमाने पर करते हैं। फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुर्तेते ने 2016 में सत्ता में आने के बाद दशकों पुराने विद्रोह को समाप्त करने के लिए बातचीत फिर से शुरू की, लेकिन बातचीत नहीं बनी। एनपीए की ताकत वर्तमान में 3,000 अनुमानित है, जो 1980 के दशक में अपने चरम से काफी कम है।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Nov 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story