comScore

अमेरिका में विरोध के दौरान 2 पुलिसकर्मियों को मारी गई गोली, संदिग्ध गिरफ्तार

September 24th, 2020 10:31 IST
 अमेरिका में विरोध के दौरान 2 पुलिसकर्मियों को मारी गई गोली, संदिग्ध गिरफ्तार

हाईलाइट

  • अमेरिका में विरोध के दौरान 2 पुलिसकर्मियों को मारी गई गोली, संदिग्ध गिरफ्तार

वाशिंगटन, 24 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य केंटुकी में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान दो पुलिस अधिकारियों को गोली मारकर घायल कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है।

घटना लुइसविले शहर में रात को लगभग 8.30 बजे हुई। शहर के डब्लूएलकेवाई टीवी स्टेशन ने अपनी न्यूज में कहा कि पुलिस को साउथ ब्रुक और ईस्ट कॉलेज की सड़कों के पास भीड़ के इकट्ठा होने की सूचना मिली थी।

बुधवार देर रात अंतरिम पुलिस प्रमुख रॉब श्रोएडर ने कहा, जब अधिकारी साउथ फस्र्ट और ईस्ट ब्रॉडवे क्षेत्र में पहुंचे, तो वहां गोलीबारी हुई और इसमें लुईसविले मेट्रो पुलिस विभाग (एलएमपीडी) के 2 अधिकारी घायल हो गए। इनमें से एक की हालत स्थिर है और दूसरे की सर्जरी की जा रही है।

हालांकि पुलिस ने गिरफ्तार किए गए संदिग्ध के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी है। पुलिस ने ना तो अधिकारियों के नाम बताए हैं, ना संदिग्ध का।

लुइसविले में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है और नेशनल गार्ड को भी तैनात किया गया है। शहर के मेयर ग्रेग फिशर ने तीन दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।

यह घटना तब हुई है जब एक जूरी ने फैसला दिया कि अफ्रीकी-अमेरिकी अस्पताल के एक 26 वर्षीय कार्यकर्ता ब्रायो टेलर की मौत के लिए किसी पर आरोप नहीं लगाया जाएगा। बीबीसी के मुताबिक टेलर पर 13 मार्च को अधिकारियों ने कई गोलियां चलाईं थीं।

एसडीजे-एसकेपी

कमेंट करें
D24iM