शर्मसार करने वाली घटना: बांग्लादेश में यौन शोषण करने के आरोप में 2 छात्र निष्कासित

July 24th, 2022

हाईलाइट

  • दो अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं

डिजिटल डेस्क, ढाका। चटगांव विश्वविद्यालय (सीयू) के अधिकारियों ने पिछले सप्ताह एक छात्रा के यौन उत्पीड़न में संलिप्तता के आरोप में दो छात्रों को स्थायी रूप से निष्कासित कर दिया है। सीयू के स्वास्थ्य, निवास और अनुशासन समिति के बोर्ड ने शनिवार शाम एक आपातकालीन बैठक में निर्णय लिया, क्योंकि छात्रों ने अक्षम्य कृत्य किया था। सीयू के कुलपति शिरीन अख्तर ने अधिक जानकारी दिए बिना आईएएनएस को पुष्टि की कि इतिहास के द्वितीय वर्ष के छात्र मोहम्मद अजीम और मानव विज्ञान के द्वितीय वर्ष के छात्र नुरुल अबशर बाबू को निष्कासित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि एलीट रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरएबी के मुताबिक, दो अन्य आरोपी फिलहाल फरार हैं। 17 जुलाई को रात करीब 9.30 बजे बॉटनिकल गार्डन क्षेत्र में पांच युवकों ने पीड़िता का यौन शोषण किया, जब वह कैंपस के होताशर चौराहे क्षेत्र से सीयू के हॉल में लौट रही थी। घटना के बाद, विश्वविद्यालय प्राधिकरण ने शाम का कर्फ्यू लगा दिया और छात्राओं को रात 10 बजे के बाद छात्रावास में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई, जिसका परिसर में विरोध हुआ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.