डेल्टा वैरिएंट के 201 नए मामले दर्ज, सामुदायिक मामलों की कुल संख्या 5 हजार के पार

Coronavirus New Zealand Updates: 201 new cases of coronavirus delta variant in New Zealand
डेल्टा वैरिएंट के 201 नए मामले दर्ज, सामुदायिक मामलों की कुल संख्या 5 हजार के पार
न्यूजीलैंड कोरोना डेल्टा वैरिएंट के 201 नए मामले दर्ज, सामुदायिक मामलों की कुल संख्या 5 हजार के पार
हाईलाइट
  • अस्पतालों में कुल 85 मरीजों का चल रहा इलाज

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में शुक्रवार को कोरोनावायरस डेल्टा वैरिएंट के 201 नए मामले सामने आए, जिससे देश में कोरोना के सामुदायिक मामलों की कुल संख्या 5,196 हो गई। सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक कैरोलिन मैकलेने ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, नए संक्रमणों में से ऑकलैंड के सबसे बड़े शहर में 181, पास के वाइकाटो में 15, नॉर्थलैंड में चार और तारानाकी में एक मामला सामने आया है।

मैकलेने ने कहा कि अस्पतालों में कुल 85 मामलों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें 11 गहन देखभाल इकाइयों या उच्च निर्भरता इकाइयों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे 4,089 मामले हैं जो स्पष्ट रूप से किसी अन्य मामले या उप-क्लस्टर से महामारी विज्ञान से जुड़े हुए हैं। एक तरफ 755 मामले हैं जिनके लिए लिंक पूरी तरह से स्थापित नहीं किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड ने हाल ही में लौटे लोगों के बीच सीमा पर पहचाने गए एक नए मामले की सूचना दी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, न्यूजीलैंड में पुष्टि किए गए कोरोना मामलों की कुल संख्या वर्तमान में 7,945 है। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि अब तक न्यूजीलैंड के 90 फीसदी लोगों ने अपनी पहली खुराक ले ली है और 80 फीसदी को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Nov 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story