तालिबान के महिलाओं के दफ्तर जाने पर रोक के बाद 3 विदेशी एनजीओ ने अभियान बंद किया

3 foreign NGOs stop operations after Taliban ban women from going to office
तालिबान के महिलाओं के दफ्तर जाने पर रोक के बाद 3 विदेशी एनजीओ ने अभियान बंद किया
अफगानिस्तान तालिबान के महिलाओं के दफ्तर जाने पर रोक के बाद 3 विदेशी एनजीओ ने अभियान बंद किया
हाईलाइट
  • महिलाओं को उनके लिए काम करना जारी रखने की अनुमति दी जाए

डिजिटल डेस्क, लंदन। अफगानिस्तान में स्थानीय महिलाओं के काम करने पर तालिबान द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद तीन प्रमुख एनजीओ ने रविवार को अफगानिस्तान में अपने अभियान बंद करने की घोषणा की, मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। बीबीसी ने कहा कि एक संयुक्त बयान में, केयर इंटरनेशनल, नॉर्वेजियन रिफ्यूजी काउंसिल (एनआरसी) और सेव द चिल्ड्रन ने कहा कि वह महिला कर्मचारियों के बिना अपना काम जारी नहीं रख पाएंगे और मांग की कि महिलाओं को उनके लिए काम करना जारी रखने की अनुमति दी जाए।

बयान में कहा गया है, हम अपने कार्यक्रमों को निलंबित करने की घोषणा करते हैं, यह मांग करते हुए कि पुरुष और महिलाएं समान रूप से अफगानिस्तान में हमारी जीवनरक्षक सहायता जारी रख सकते हैं। तालिबान का ताजा फरमान महिलाओं के विश्वविद्यालय जाने पर प्रतिबंध लगाने के कुछ ही दिन बाद आया है। तालिबान सरकार के प्रवक्ता अब्देल रहमान हबीब ने दावा किया कि विदेशी सहायता समूहों की महिला कर्मियों ने हिजाब नहीं पहनकर ड्रेस कोड तोड़ा है। तालिबान ने ऐसे संगठन का लाइसेंस रद्द करने की धमकी भी दी, जो प्रतिबंध पालन नहीं करता।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story