ट्विटर यूजर्स की सुरक्षा में गिरावट को लेकर ट्रस्ट और सेफ्टी काउंसिल के 3 सदस्यों का इस्तीफा

3 members of the Trust and Safety Council resign due to the decline in the security of Twitter users
ट्विटर यूजर्स की सुरक्षा में गिरावट को लेकर ट्रस्ट और सेफ्टी काउंसिल के 3 सदस्यों का इस्तीफा
दुनिया ट्विटर यूजर्स की सुरक्षा में गिरावट को लेकर ट्रस्ट और सेफ्टी काउंसिल के 3 सदस्यों का इस्तीफा
हाईलाइट
  • ट्विटर यूजर्स की सुरक्षा में गिरावट को लेकर ट्रस्ट और सेफ्टी काउंसिल के 3 सदस्यों का इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर्स ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल के तीन सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने एलन मस्क के दावों के विपरीत दावा किया कि ट्विटर के उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा में गिरावट आ रही है।

इरलियानी अब्दुल रहमान, ऐनी कोलियर और लेस्ली पोडेस्टा, जिन्होंने ट्विटर की डिजिटल सुरक्षा की देखरेख में मदद की, उन्होंने मस्क के अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता ²ष्टिकोण को दोषी ठहराया।उन्होंने पत्र में लिखा- हमारे दिमाग में यह सवाल है: क्या मस्क को डिजिटल सुरक्षा को परिभाषित करने की अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि उनके पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है? हमारा जवाब एक स्पष्ट नहीं है। रहमान और कोलियर 2016 के बाद से ट्विटर की ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल के सदस्य रहे हैं।

उन्होंने लिखा- हम दो-स्तरीय ट्विटर से डरते हैं: एक उनके लिए जो भुगतान कर सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं, और दूसरा उनके लिए जो नहीं कर सकते। हमें डर है, यह सिस्टम की विश्वसनीयता और ट्विटर की सुंदरता को छीन लेगा।

मस्क ने जवाब देते हुए कहा, यह एक अपराध है कि उन्होंने वर्षों तक बाल शोषण पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया! एक फॉलोअर्स द्वारा ट्विटर पर न्यूयॉर्क पोस्ट की एक कहानी का संदर्भ देने के बाद कथित तौर पर साइट से चाइल्ड पोर्नोग्राफी को नहीं हटाया गया। रहमान एशिया की पहली महिला प्रतिनिधि थीं और उन्होंने परिषद के बाल यौन शोषण (सीएसई) रोकथाम सलाहकार समूह में काम किया था।

उन्होंने कहा- हम जानते हैं कि, हजारों कर्मचारियों के इस्तीफे और बर्खास्तगी के बाद भी, ट्विटर पर ऐसे लोग काम कर रहे हैं जो नफरत फैलाने वाले भाषण को कम करने और मंच पर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा करने की परवाह करते हैं। ट्विटर के नए स्वामित्व की स्वीकृति की कमी के बावजूद, हम पिछले छह वर्षों में इसके ट्रस्ट और सुरक्षा परिषद के सभी सदस्यों की कड़ी मेहनत को स्वीकार करना चाहते हैं।

रहमान ने कहा कि मस्क के अधिग्रहण के बाद से ब्लैक अमेरिकियों और समलैंगिक पुरुषों के खिलाफ निंदा क्रमश: 195 प्रतिशत और 58 प्रतिशत बढ़ी है। उन्होंने कहा- मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण के बाद दो हफ्तों में एंटीसेमिटिक पोस्ट 61 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए हैं। मेरे लिए एक और रेड लाइन तब थी जब पहले से प्रतिबंधित खाते जिन्होंने दूसरों को हिंसा के लिए उकसाया था, जैसे तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, को बहाल कर दिया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Dec 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story