सीपीईसी में 4 कॉरिडोर जोड़े जा रहे हैं: चीनी राजनयिक

4 corridors are being added to CPEC: Chinese diplomat
सीपीईसी में 4 कॉरिडोर जोड़े जा रहे हैं: चीनी राजनयिक
पाकिस्तान सीपीईसी में 4 कॉरिडोर जोड़े जा रहे हैं: चीनी राजनयिक
हाईलाइट
  • सीपीईसी में 4 कॉरिडोर जोड़े जा रहे हैं: चीनी राजनयिक

डिजिटल डेस्क, लाहौर। लाहौर में चीनी महावाणिज्यदूत झाओ शिरेन ने कहा कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) में चार कॉरिडोर जोड़े जा रहे हैं, जैसा कि इस्लामाबाद और बीजिंग दोनों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की हाल की यात्रा के दौरान इसके लिए सहमति व्यक्त की थी।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में शरीफ की चीन की पहली यात्रा को अभूतपूर्व रचनात्मक और सफल करार दिया, चूंकि दोनों पक्ष सीपीईसी परियोजना में चार नए कॉरिडोर-डिजिटल, औद्योगिक, हरित और स्वास्थ्य को जोड़ने पर सहमत हुए।

हाल के दिनों में सीपीईसी पर काम की धीमी गति के बारे में सवालों के जवाब में, राजनयिक ने कहा कि वह चीन या पाकिस्तान में किसी को भी इसके लिए दोषी नहीं ठहराएंगे, लेकिन (पाकिस्तानियों को) आश्वस्त कर सकते हैं कि अब से चीजें तेज होंगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से चीन और पाकिस्तान दोनों को फायदा होगा, और बाद में इसके और अच्छे परिणाम सामने आएंगे।

उन्होंने पाकिस्तानियों से आग्रह किया कि ड्राइविंग सीट पर होने के नाते उन्हें परियोजना का स्वामित्व लेना चाहिए, जबकि चीनी केवल इस संबंध में उन्हें सुविधा प्रदान कर सकते हैं। विदेशी मामलों के विशेषज्ञ मुहम्मद महदी ने अफसोस जताया कि पिछली (पीटीआई) सरकार की अयोग्यता के कारण सीपीईसी का पहला चरण पूरा नहीं हो सका।

डॉन न्यूज ने बताया कि उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अगले चुनाव के लिए अपने संबंधित घोषणापत्र में सीपीईसी के साथ एक प्रतिबद्धता बनाने की जरूरत है ताकि परियोजना को फिर से नुकसान न पहुंचाया जा सके।

सीपीईसी विरोधी प्रचार के बारे में उन्होंने कहा कि पश्चिमी दुनिया को भी परियोजना में शामिल किया जा रहा है, जबकि शरीफ ने अमेरिकी राजदूत द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान स्पष्ट किया कि इस्लामाबाद उस देश के साथ जाएगा जो आगे आएगा और पाकिस्तान की मदद करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story