इराक में 4 आईएस आतंकवादी मारे गए

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
आईएस के ठिकाने पर बमबारी इराक में 4 आईएस आतंकवादी मारे गए

डिजिटल डेस्क, बगदाद। इराकी सेना ने कहा है कि पूर्वी इराक में एक हवाई हमले और पश्चिम में एक छापे में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चार आतंकवादी मारे गए। इराकी ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि खुफिया रिपोर्ट के आधार पर इराकी लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को हिमरीन माउंटेन रेंज में आईएस के एक ठिकाने पर बमबारी की, इसमें तीन आईएस आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में बमबारी किए गए आईएस ठिकाने के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कहा गया है कि अधिक जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

एक सुरक्षा सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर समाचार एजेंसी को बताया कि मारे गए तीन लोगों में से एक चरमपंथी समूह का स्थानीय लीडर माना जाता है। आईएस के अवशेषों के खिलाफ बार-बार सैन्य अभियानों के बावजूद, चरमपंथी आतंकवादी अभी भी हिमरीन माउंटेन रेंज में छिपे हुए हैं, जो तीन प्रांतों- दियाला, सलाहुद्दीन और किरकुक तक फैली हुई है। 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा की स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस आतंकवादी तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में घुस गए हैं, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Feb 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story