उत्तरी प्रांत मारिब में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट, 4 की मौत

4 killed in a landmine explosion in the northern province of Marib
उत्तरी प्रांत मारिब में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट, 4 की मौत
यमन उत्तरी प्रांत मारिब में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट, 4 की मौत
हाईलाइट
  • सऊदी समर्थित यमनी सरकारी बलों और हौथी मिलिशिया के बीच खूनी लड़ाई

डिजिटल डेस्क, सना। यमन के उत्तरी प्रांत मारिब में एक बारूदी सुरंग विस्फोट होने के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, सरकार नियंत्रित मारिब प्रांत के सिरवाह जिले में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस क्षेत्र में पिछली अवधि के दौरान सऊदी समर्थित यमनी सरकारी बलों और हौथी मिलिशिया के बीच खूनी लड़ाई देखी गई। अधिकारी के अनुसार मारे गए सभी लोग परिवार के सदस्य थे और अपने खेतों की ओर जा रहे थे।

अरब दुनिया के सबसे गरीब देश के विभिन्न क्षेत्रों में बारूदी सुरंगों और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी) के कारण होने वाले रोजाना विस्फोट यमनी लोगों को निशाना बनाते हैं। कई मानवीय संगठनों की रिपोटरें ने संकेत दिया कि यमन द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से दुनिया के सबसे बड़े बारूदी सुरंग युद्धक्षेत्रों में से एक बन गया है।

देश के सबसे बड़े तेल और गैस क्षेत्रों सहित पूरे रणनीतिक प्रांत को नियंत्रित करने के प्रयास में, हौथिस अभी भी मारिब के खिलाफ छिटपुट सैन्य अभियान चला रहे हैं। यमन एक गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, क्योंकि हौथी मिलिशिया ने 2014 में देश के अधिकांश हिस्सों पर सैन्य रूप से कब्जा कर लिया। सऊदी अरब एक सैन्य गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है, जिसने 2015 में यमन में राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए हस्तक्षेप किया था, जब हौथियों ने उन्हें सना से बाहर कर दिया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Feb 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story