लेबनान में संकटग्रस्त लोगों की मदद के लिए 60 लाख डॉलर किया आवंटित

$ 6 million allocated to help people in distress in Lebanon
लेबनान में संकटग्रस्त लोगों की मदद के लिए 60 लाख डॉलर किया आवंटित
संयुक्त राष्ट्र लेबनान में संकटग्रस्त लोगों की मदद के लिए 60 लाख डॉलर किया आवंटित
हाईलाइट
  • आर्थिक कोरोना विस्फोटों सीरियाई संकट से जूझ रहा है लेबनान

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र।  संयुक्त राष्ट्र ने लेबनान में चल रहे संकट से प्रभावित सबसे संकटग्रस्त लोगों की मदद करने के लिए 60 लाख डॉलर आवंटित किए हैं। ये जानकारी लेबनान में मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ओसीएचए के हवाले से कहा, लेबनान आपातकालीन प्रतिक्रिया योजना (ईआरपी) के हिस्से के रूप में, देश में बाल संरक्षण, लिंग-आधारित हिंसा और शिक्षा सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से 14 गैर-सरकारी संगठन परियोजनाओं के लिए लेबनान मानवीय निधि (एलएचएफ) के माध्यम से फंड आवंटित किया गया था।

बयान में कहा गया कि लक्षित आबादी में सीरियाई और फिलिस्तीनी शरणार्थी और प्रवासी शामिल हैं। लेबनान के लिए संयुक्त राष्ट्र मानवीय समन्वयक और एलएचएफ के संरक्षक नजत रोचदी ने कहा यह सिर्फ सहायता शिक्षा से वंचित या स्कूल छोड़ने के जोखिम वाले बच्चों, विकलांग बच्चों और लिंग-आधारित हिंसा से बचे बच्चों और लोगों और शोषण और दुर्व्यवहार के उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों के लिए होगी। जिनमें विकलांग और विशेष आवश्यकता वाले लोग शामिल हैं।

ईआरपी ने 2021 के लिए अपने कुल 38.3 करोड़ डॉलर के अनुरोध में से केवल 3.62 डॉलर डॉलर प्राप्त किए, जिससे काफी जीवन रक्षक गतिविधियां अधूरी रह गई। लेबनान एक आर्थिक और वित्तीय मंदी, कोरोना महामारी और 2020 के बेरूत पोर्ट विस्फोटों के विनाशकारी मानवीय प्रभाव के साथ-साथ सीरियाई संकट के प्रभाव से जूझ रहा है।

 

(आईएएनएस)।

Created On :   18 Jan 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story