मेक्सिको में 7.7 तीव्रता का जलजला, 1 की मौत

मेक्सिको में 7.7 तीव्रता का जलजला, 1 की मौत
अमेरिका मेक्सिको में 7.7 तीव्रता का जलजला, 1 की मौत
हाईलाइट
  • भूंकप के झटके

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। अमेरिका के मेक्सिको में भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.7 मापी गई।

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने सोमवार शाम को नौसेना मंत्रालय से एक रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद कहा, पश्चिमी कोलिमा राज्य में एक समुद्र तट रिसॉर्ट मंजानिलो में एक शॉपिंग सेंटर में एक दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

राष्ट्रपति ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.05 बजे आए भूकंप से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के राज्यपालों से संपर्क किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को विशेष रूप से कोलिमा और मिचोआकन समेत राजधानी मेक्सिको सिटी के कुछ हिस्सों में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए।

संघीय विद्युत आयोग (सीएफई) के अनुसार, मेक्सिको सिटी, मिचोआकन, कोलिमा और जलिस्को में भूंकप के कारण बिजली चली गई। जिसके चलते 12 लाख लोग बिजली के बिना रहे। एसएसएन के अनुसार, भूकंप का केंद्र कोलकोमन से 63 किमी दक्षिण में मिचोआकन में 15 किमी की गहराई में स्थित था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story