सोमालिया में 77 लाख लोगों को मानवीय सहायता और सुरक्षा की जरूरत

सोमालिया में 77 लाख लोगों को मानवीय सहायता और सुरक्षा की जरूरत
सोमालिया सोमालिया में 77 लाख लोगों को मानवीय सहायता और सुरक्षा की जरूरत
हाईलाइट
  • सूखा प्रभावित

डिजिटल डेस्क, मोगादिशु। सोमालिया में मानवीय सहायता और सुरक्षा की जरूरत वाले लोगों की कुल संख्या 2021 में 59 लाख से बढ़कर 77 लाख हो गई है। यह जानकारी संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी ने दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने मंगलवार को कहा कि सोमालिया के कई हिस्सों में बारिश नहीं होने के कारण सूखे की चपेट ने वहां कई लोगों की जान ले ली है।

ओसीएचए ने मानवीय निधि आवंटन पर अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा, प्रभावित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और विस्थापित परिवार जीवन जीने के लिए खतरनाक स्तर की ओर बढ़ रहे हैं। ओसीएचए ने कहा कि 2.5 करोड़ डॉलर सूखा प्रभावित क्षेत्रों को दिए जाएंगे।

ओसीएचए ने कहा, इस साल वित्त पोषण के पहले स्रोतों में से, यह आवंटन अतिरिक्त संसाधनों को प्रेरित करेगा और सूखे से सबसे ज्यादा प्रभावित लोगों की राहत के लिए जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि हजारों बच्चे स्कूल छोड़ चुके हैं, क्योंकि माता-पिता अब फीस का भुगतान नहीं कर सकते हैं। साथ ही सूखा प्रभावित क्षेत्रों में बच्चे कुपोषण का भी शिकार हो रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story