comScore

कराची विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत, 2 जीवित बचे

May 23rd, 2020 17:25 IST
कराची विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत, 2 जीवित बचे

हाईलाइट

  • कराची विमान दुर्घटना में 97 लोगों की मौत, 2 जीवित बचे (लीड-1)

कराची, 23 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के कराची हवाईअड्डे के पास एक आवासीय क्षेत्र में एक दिन पहले हुई विमान दुर्घटना के मलबे से 97 शवों को बरामद कर लिया गया है। सिंघ प्रांत की सरकार ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से कहा, 66 शवों को जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) और 31 को सिविल हॉस्पिटल कराची (सीएचके) में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि दुर्घटना दो लोग जिंदा बचे हैं, और अब तक 19 शवों की पहचान की जा चुकी है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग ने कहा कि सेना के खोज एवं बचाव दल के सैनिक, रेंजर्स और सामाजिक कल्याण संगठनों के कार्यकर्ता अभी भी बचाव अभियान चल रहे हैं।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के डायरेक्टर जनरल मेजर बाबर इफ्तिखार ने कहा कि 25 घरों का मलबा साफ कर दिया गया है और घनी आबादी वाले मॉडल कॉलोनी के निवासियों को विभिन्न स्थानों पर भेजा गया है।

गौरतलब है कि लाहौर से अपनी वापसी और कराची में उतरने की कोशिश के दौरान उड़ान संख्या पीके 8303 वाला एक ए320 एयरबस विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 91 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे।

कमेंट करें
jeuW0