पाकिस्तान: टीएलपी को इस्लामाबाद तक लंबा मार्च रोकने के लिए गुजरांवाला में खोदा गया गड्ढा

October 25th, 2021

हाईलाइट

  • पाकिस्तान सरकार ने टीएलपी की मार्च घोषणा के बाद रास्ते में खोदा गड्ढा

 डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) की इस्लामाबाद की ओर एक लंबा मार्च निकालने की घोषणा के जवाब में गुजरांवाला के पास जीटी रोड पर एक गड्ढा खोद दिया है। क्रेन की मदद से एक गहरा और लंबा गड्ढा खोदा गया है, जबकि सड़कें भी पहले से कंटेनर रखकर जाम कर दी गई हैं।

इस प्रकार गुजरांवाला की ओर आने और जाने वाले सभी रास्तों को अवरुद्ध कर दिया गया है। इस बीच जियो न्यूज ने बताया कि प्रतिबंधित संगठन का एक जुलूस सदोक पहुंच गया है। शनिवार को सरकार ने प्रतिबंधित संगठन के चार सदस्यों के साथ बातचीत की थी।

लाहौर के बत्ती चौक पर, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच दूसरे दिन भी झड़प हुई, जिसमें छह कानून प्रवर्तन कर्मी घायल हो गए। इस बीच रिपोर्ट में कहा गया है कि इंटरनेट सेवाओं को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है। शहर में सड़कों को फिर से खोला जा रहा है। हालांकि ऑरेंज लाइन मेट्रो ट्रेन अभी भी चार दिनों के लिए बंद है।

रावलपिंडी में छठी रोड से फैजाबाद तक का मार्ग अवरुद्ध है। मुरी रोड पर कंटेनर रखे गए हैं, जिससे राहगीरों को परेशानी हो रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस्लामाबाद को विरोध प्रदर्शनों से सुरक्षित रखने के लिए आंतरिक मंत्रालय ने पंजाब खैबर पख्तूनख्वा से 30,000 अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को बुलाया है, जो दंगा विरोधी गियर से लैस होंगे।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान कल कारों की टक्कर में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी। प्रवक्ता के अनुसार लाहौर में जिला न्यायालय के पास कारों की टक्कर में पुलिसकर्मी घायल हो गए। दुर्घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

 

(आईएएनएस)