पाकिस्तान: परवेज मुशर्रफ के खिलाफ फैसला सुनाने वाले जज पर होगी कार्रवाई !

Action against the judge who judgmented for Pervez Musharraf!
पाकिस्तान: परवेज मुशर्रफ के खिलाफ फैसला सुनाने वाले जज पर होगी कार्रवाई !
पाकिस्तान: परवेज मुशर्रफ के खिलाफ फैसला सुनाने वाले जज पर होगी कार्रवाई !

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और सैन्य तानाशाह रहे परवेज मुशर्रफ को संविधान का उल्लंघन कर आपातकाल लगाने के मामले में मौत की सजा सुनाने वाली विशेष अदालत की पीठ के प्रमुख न्यायधीश वकार अहमद सेठ मुश्किलों में घिरने वाले हैं। पाकिस्तान की सरकार ने उनके खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है और देश के एटॉरिनी जनरल ने कहा है कि जज का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ है।

परवेज मुशर्रफ मामले में विस्तृत फैसला जारी होने पर गुरुवार को खुलासा हुआ कि पीठ ने अधिकारियों से कहा है कि भगोड़े (मुशर्रफ इस वक्त दुबई में हैं) को लाकर कानून के अनुसार दंडित करें और अगर इससे पहले वह मर जाए तो उसके शव को घसीटकर इस्लामाबाद चौक पर लाएं और तीन दिन तक उसे वहां टांगे रखें। तीन न्यायाधीशों की पीठ में दो न्यायाधीश मौत की सजा के पक्ष में रहे और एक इसके खिलाफ रहे। फैसले की इस भाषा के बाद पीठ के प्रमुख न्यायाधीश के खिलाफ विरोध में आवाजें उठी हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने न्यायाधीश सेठ के खिलाफ सुप्रीम जूडीशियल काउंसिल में रेफरेंस दायर करने का फैसला लिया है। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में मीडिया रणनीति समिति की बैठक हुई जिसमें विशेष अदालत के न्यायाधीश व पेशावर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ के खिलाफ सुप्रीम जूडीशियल काउंसिल में रेफरेंस दायर करने का फैसला लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक कानूनी टीम ने सरकार को बताया कि यह फैसला गैरकानूनी, शरीयत के भी खिलाफ और मानवता के खिलाफ है। लाश को चौराहे पर लटकाने जैसी बात कानून की सीमा का उल्लंघन है। पीएम इमरान ने कहा कि यह विस्तृत फैसला देश में अराजकता पैदा करने की कोशिश है। सरकार मुल्क में अराजकता और संस्थाओं के बीच टकराव किसी भी सूरत में पैदा नहीं होने देगी। इस बीच, पाकिस्तान के महान्यायवादी अनवर मंसूर खान ने कहा कि यह फैसला देने वाले जजों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी, ऐसा व्यक्ति जिसका मानसिक संतुलन सही नहीं है, वह जज रहने के काबिल नहीं है।

Created On :   19 Dec 2019 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story