काबुल में दुल्हन की पोशाक के विज्ञापन को सफेद रंग से ढंका गया

Advertisement of bride dress in Kabul was covered in white
काबुल में दुल्हन की पोशाक के विज्ञापन को सफेद रंग से ढंका गया
अफगानिस्तान काबुल में दुल्हन की पोशाक के विज्ञापन को सफेद रंग से ढंका गया
हाईलाइट
  • काबुल में दुल्हन की पोशाक के विज्ञापन को सफेद रंग से ढंका गया

 डिजिटल डेस्क, काबुल। काबुल में तालिबान के नियंत्रण के पहले दिन, दुल्हन की पोशाक के विज्ञापनों में खुले बालों वाली महिलाओं को सफेद रंग से ढक दिया गया। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान लड़ाकों ने सड़कों की कमान संभाली और सरकारी अधिकारियों और मीडिया संस्थानों के घरों और कार्यालयों की तलाशी ली, जिससे अफगानिस्तान की राजधानी में भय का माहौल फैल गया।

उग्रवादियों ने साठ लाख लोगों के पूरे शहर में चौकियां खड़ी कर दीं। रात 9 बजे से कर्फ्यू लगा दिया और सेना और पुलिस चौकियों पर कब्जा कर लिया। लड़ाके मुस्कुराते हुए, तालिबान के सफेद झंडे को लहराते हुए अपने कब्जे में लिये गये अमेरिकी और अफगान सैन्य वाहनों में सड़कों पर सवार हो गये।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पगड़ी पहने विद्रोहियों ने सरकारी संपर्कों या समझौता सामग्री के सबूत के लिए राहगीरों के फोन की तलाशी ली, जिन्हें वे गैर-इस्लामी मान सकते हैं। शहर भर में दुकानें बंद रहीं। सोशल मीडिया पर वायल वीडियो में, तालिबान लड़ाकों को हंसते हुए शहर के बाहरी इलाके में संसद भवन के चारों ओर चक्कर लगाते हुए देखा जा सकता है।

अपने अफगान पति के साथ काबुल जाने वाली एक अफगान-कनाडाई महिला रोजि़ना ने कहा कि तालिबान लड़ाके सोमवार सुबह उनके होटल में तब आए, जब वह एक पीछे गार्डन में थीं। डरकर वह कमरे में भागकर चली गई। कुछ मिनट बाद, तालिबान लड़ाके होटल प्रबंधक के साथ अंदर आए, जिन्होंने उसे उस बाथरूम से बाहर आने के लिए मना लिया, जहां वह छिपी थी।

 

IANS

Created On :   17 Aug 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story