अफगान केंद्रीय बैंक इस्लामिक बैंकिंग सिस्टम लागू करेगा

Afghan central bank to implement Islamic banking system
अफगान केंद्रीय बैंक इस्लामिक बैंकिंग सिस्टम लागू करेगा
अफगानिस्तान अफगान केंद्रीय बैंक इस्लामिक बैंकिंग सिस्टम लागू करेगा
हाईलाइट
  • अर्थव्यवस्था प्रभावित

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान का केंद्रीय बैंक इस्लामिक बैंकिंग सिस्टम लागू करने की योजना बना रहा है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दा अफगानिस्तान बैंक (डीएबी) के प्रवक्ता साबिर मोमंद ने हालांकि नई प्रणाली के विवरण के बारे में विस्तार से नहीं बताया। उन्होंने कहा कि इस्लामिक बैंकिंग प्रणाली का कार्यान्वयन एक लंबी प्रक्रिया होगी और इसे कई देशों में लागू किया जा रहा है और यह अफगानिस्तान में भी धीरे-धीरे लागू होगा।

विश्लेषकों ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली में बदलाव से परिचालन में रुकावटें आएंगी। टोलो न्यूज ने अर्थशास्त्री सेयर मसूद के हवाले से कहा कि बैंकिंग प्रणाली और बाजारों के मूल्यांकन से पहले, इस्लामी बैंकिंग प्रणाली के लागू होने से अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी।

वर्तमान बैंकिंग प्रणाली को इस्लामी बैंकिंग प्रणाली में बदलने से समस्याएं पैदा हो सकती हैं क्योंकि कई बैंक वर्तमान बैंकिंग प्रणाली का उपयोग कर रहे हैं। पिछले अगस्त में तालिबान के सत्ता में आने के बाद, अफगान बैंकिंग प्रणाली को अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के कारण गंभीर संकट का सामना करना पड़ा, जिसने विदेशों में धन के हस्तांतरण को प्रतिबंधित कर दिया गया था।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 May 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story