एयर स्ट्राइक: अमेरिका ने इराक पर फिर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत

Air strike america target iraq of baghdad hashad al sabi commander killed
एयर स्ट्राइक: अमेरिका ने इराक पर फिर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत
एयर स्ट्राइक: अमेरिका ने इराक पर फिर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • इस्माइल घानी कुद्स फोर्स का प्रमुख नियुक्त
  • ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने हमले को खतरनाक और मूर्खतापूर्ण करार दिया
  • कार में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके सवार थे

डिजिटल डेस्क, बगदाद। अमेरिका ने एक बार फिर इराक पर हवाई हमला किया है। इस हमले में 6 लोग मारे गए। हमला स्थानीय समय के मुताबिक रात एक बजकर 12 मिनट पर किया गया। ये हमला बगदाद के उत्तर इलाके में ताजी रोड के पास हुआ। इराक के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि दो कारों को निशाना बनाया गया। कार में हशद-अल-साबी के 6 लड़ाके सवार थे। मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। 

कुछ डॉक्टर मारे गए
हशद-अल-साबी ने कहा कि जिस काफिले को निशाना बनाया गया। उसमें उनका कोई सीनियर कमांडर नहीं था। संगठन ने कहा कि इस हमले में कुछ डॉक्टर मारे गए हैं। 

युद्ध खत्म करने के लिए ऐक्शन
अमेरिका और ईरान के बीच तीसरे विश्व युद्ध होने की आशंका जताई जा रही है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, हमने एक्शन युद्ध शुरू करने के लिए नहीं बल्कि खत्म करने के लिए लिया है। 

कासिम सुलेमानी मारा गया
इससे पहले शुक्रवार को शुक्रवार को अमेरिका ने हमले में कुद्स फोर्स कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराया। इस हमले में ईरान पॉपुलर मोबालाइजेशन फोर्स के कमांडर अबू मेहंदी अल मुहंदीस भी मारा गया। सुलेमानी के मारे जाने के बाद ईरानी नेता अयातुल्ला सैय्यद अली खामेनी ने इस्माइल घानी को कुद्स फोर्स का प्रमुख नियुक्त किया। वहीं अली खामेनी ने एक बयान जारी कर कहा कि धरती के सबसे क्रूर लोगों ने सम्मानीय कमांडर की हत्या की, जिन्होंने दुनिया की बुराइयों और डकैतों के खिलाफ साहसपूर्वक लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा,"उनके निधन से उनका मिशन नहीं रुकेगा, लेकिन जिन अपराधियों ने जनरल सुलेमानी और अन्य शहीदों के खून से अपने हाथ रंगे हैं, उन्हें जरूर एक जबरदस्त बदले, अंजाम भुगतने की प्रतीक्षा करनी चाहिए।" ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने अमेरिकी हमले को बेहद खतरनाक और एक मूर्खतापूर्ण करार दिया।
 

Created On :   4 Jan 2020 2:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story