भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध

America: Even though the fetus is abnormal, the doctor refuses to abort, there is a protest
भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध
अमेरिका भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार, हो रहा विरोध
हाईलाइट
  • अमेरिका : भ्रूण असामान्य होने पर भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने से किया इनकार
  • हो रहा विरोध

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राज्य लुइसियाना में महिला के गर्भ में असामान्य भ्रूण के घातक रूप लेने के बावजूद डॉक्टरों ने गर्भपात करने से मना कर दिया। इसके विरोध में बड़ी संख्या में महिलाएं सकड़ों पर उतरीं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लुइसियाना की रहने वाली नैन्सी डेविस ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि गवर्नर जॉन बेल एडवर्डस और सांसदों को ट्रिगर कानूनों को बदलने के लिए एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए, जो गर्भपात पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की अनुमति देता है, ताकि इसे स्पष्ट किया जा सके।

36 वर्षीय महिला ने कहा कि 10 सप्ताह के भ्रूण में खोपड़ी विकसित न होने की स्थिति में अस्पताल ने उसका गर्भपात करने से इनकार कर दिया।

नैन्सी अब 15 सप्ताह की गर्भवती है।

नैन्सी ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टर गर्भपात के कानून को लेकर भ्रमित और डरे हुए हैं। उनका कहना था कि अगर वह उनका गर्भपात करेंगे, तो उन्हें 15 साल तक की जेल हो सकती है।

महिला ने बताया कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि अगर वह बच्चे को जन्म देती हैं, तो बच्चा बहुत कम समय तक जीवित रहेगा, संभवत: कई मिनट या ज्यादा से ज्यादा एक सप्ताह।

नैन्सी डेविस और उनके साथी शेड्रिक कोल ने कहा कि भ्रूण की स्थिति को देखते हुए वे गर्भपात कराने चाहते थे। लेकिन डॉक्टरों ने गर्भपात करने से इनकार कर दिया।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि दंपति के पहले से ही तीन बच्चे हैं, जिनकी उम्र क्रमश: 1, 13 और 16 साल है।

डेविस ने कहा कि वह गर्भपात कराने के लिए अगले सप्ताह उत्तरी कैरोलिना जाने की योजना बना रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story