comScore

अमेरिकी महिला ने पाकिस्तान में मचा दी उथल-पुथल

June 03rd, 2020 23:00 IST
 अमेरिकी महिला ने पाकिस्तान में मचा दी उथल-पुथल

हाईलाइट

  • अमेरिकी महिला ने पाकिस्तान में मचा दी उथल-पुथल

इस्लामाबाद, 3 जून (आईएएनएस)। अमेरिका की एक महिला ने पाकिस्तान के लोगों के दिल-दिमाग को इस समय झकझोरा हुआ है।

महिला का नाम सिंथिया डी रिची है। वह खुद को एडवंचर प्रेमी, फिल्मकार, पत्रकार और ब्लॉगर बताती हैं और इस वक्त विवाद के केंद्र में हैं।

पाकिस्तान की महिला कमांडो के साथ उन्हीं जैसे काले यूनिफार्म में प्रशिक्षण ले रहीं (यूट्यूब वीडियो देखें) सिंथिया अमेरिकी हैं लेकिन अभी पाकिस्तान में रहकर यहीं की रिपोर्ट दे रही हैं। उन्हें सत्ता प्रतिष्ठान का करीबी माना जाता है।

पाकिस्तान की खुफिया संस्था आईएसआई के एजेंट अमेरिकी डेविड कोलमैन हेडली की कहानी जैसी सिंथिया एक उग्र राजनीतिक झंझावात में फंस गई हैं।

पाकिस्तानी-अमेरिकी हेडली (59) अमेरिका की अज्ञात जेल में 35 साल कैद की सजा काट रहा है। उसने स्वीकार किया था कि उसने मुंबई के 26/11 के आतंकी हमलों की जगहों की निशानदेही के लिए कई बार शिकागो से मुंबई की यात्रा की थी। उसने आईएसआई और पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के गठजोड़ का भी खुलासा किया था।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने दिवंगत बेनजीर भुट्टो के खिलाफ कथित घृणास्पद टिप्पणी के लिए रिची के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

पीपीपी के पेशावर जिला अध्यक्ष जुल्फिकार अफगानी ने ब्लॉगर के खिलाफ गुलबहार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। यह साफ दिख रहा है कि सत्ता प्रतिष्ठान और आईएसआई रिची को प्रमुख विपक्षी दल पीपीपी के खिलाफ इस्तेमाल कर रहे हैं।

पीपीपी की महिला शाखा की प्रांतीय सूचना सचिव एडवोकेट मेहर सुलताना ने पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ घृणा से भरे और निंदनीय बयानों के कारण रिची को देश से निष्कासित करने की मांग की है।

पीपीपी नेता ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि दिवंगत बेनजीर भुट्टो के खिलाफ रिची के समीक्षा लेख ने पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों में तीव्र आक्रोश फैला दिया है।

सुलताना ने कहा कि पीपीपी के खिलाफ रिची की साजिशों और पाकिस्तान के सैन्य प्रतिनिधियों के साथ उनकी तस्वीरों से देश के लोगों के बीच गलत संदेश गया है।

उन्होंने कहा कि खुद को एक पर्यटक, पत्रकार और बेली डांसर बताने वाली रिची बेनजीर के बारे में ऐसे घटिया कमेंट कर देश के आंतरिक मामलों में दखल दे रही है।

सुलताना ने कहा, शहीद बेनजीर भुट्टो एक विचारधारा का नाम हैं जिन्होंने लोकतंत्र और अवाम के लिए अद्वितीय कुर्बानियां दी थीं।

डॉन ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि बीते हफ्ते उस वक्त सनसनी फैल गई जब पीपीपी ने पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के खिलाफ घृणा से भरी बदनाम करने वाली टिप्पणियों के लिए रिची के खिलाफ संघीय जांच एजेंसी की साइबर अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई।

पीपीपी अधिवक्ता ने कहा कि रिची ने अपने ट्वीट में बेनजीर और उनके पति आसिफ अली जरदारी के वैवाहिक जीवन के बारे में बेहद घृणास्पद और निंदनीय टिप्पणियां की हैं।

रिची ने हाल में माडल उजमा खान और आमना उस्मान नाम की एक महिला के बीच हिंसक विवाद के संदर्भ में टिप्पणी की थी। आमना ने उजमा पर अपने पति से संबंध का आरोप लगाया था और उजमा के खिलाफ अपनी हिंसा को जायज ठहराया था।

बेनजीर पर अपनी बात को सही ठहराने के लिए रिची ने इंडीसेंट कॉरसपोंडेंस: सीक्रेट सेक्स लाइफ आफ बेनजीर भुट्टो का आवरण पृष्ठ पोस्ट किया था। रोशन मिर्जा की लिखी इस किताब में कुछ हाई प्रोफाइल पाकिस्तानी महिलाओं के सेक्सुअल एडवेंचर का उल्लेख है।

मिर्जा ने इसमें लिखा है, यह महिलाएं अपनी यौन इच्छाओं की पूर्ति के लिए लड़कों का इस्तेमाल करती हैं..और आश्चर्य में डालने वाली बात यह है कि यह महिलाएं किसी सेक्सुअल लिबरल देश की नहीं बल्कि पाकिस्तान के एक राजनीतिक वंश की हैं।

कमेंट करें
G2EV9