सरहद पर तैनात लाखों सैनिकों के बीच अमेरिका की चेतावनी और रूस का हमला

रूस-यूक्रेन तनाव सरहद पर तैनात लाखों सैनिकों के बीच अमेरिका की चेतावनी और रूस का हमला
हाईलाइट
  • रूस के प्रयास को कामयाब नहीं होने देंगे नाटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव के बीच दोनों देशों के बीच की सरहद पर लाखों सैनिकों की तैनाती युद्ध की ओर इशारा कर रही है। अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि यूक्रेन की लगी रूस की सीमा पर रूस लगातार सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है।

अमेरिका की ओर से चेतावनी दी गई है कि संभावित रूस यूक्रेन पर इसी हफ्ते हमला कर सकता है। वहीं अमेरिका की ओर से यूक्रेन में सैनिक और हथियार की कई नई खेप भेज रहा है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन ने कहा कि वे रूस को किसी भी कदम को रोकने के लिए तैयार है। हम रूस को किसी भी घटना को अंजाम देने का मौका नहीं  देंगे।  पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका अब भी नहीं मानता कि पुतिन ने आक्रमण करने का फैसला किया है, लेकिन संभव है कि वह बिना किसी चेतावनी के ऐसा करें। 

रूस द्वारा यूक्रेन के तीन तरफ से युद्धाभ्यास के दौरान बड़े बम गिराने की तैयारी की खबरों के बीच अमेरिका ने अपने चार बी-52 बॉम्बर लड़ाकू विमानों को ब्रिटेन में तैनात कर दिया है।  द ड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, ये बमवर्षक नॉर्थ डकोटा से ब्रिटेन पहुंचे हैं और आगामी 3 सप्ताह तक यहीं बने रहेंगे। 

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने 16 फरवरी  को रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले का दिन बताया है। आज दोपहर हम राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, नीले-पीले रंग के फीते लगाएंगे और दुनिया को अपनी एकता दिखाएंगे। इसी के साथ अमेरिका ने अपने नागरिकों को तुरंत यूक्रेन छोड़ने को कहा है।  अमेरिकी विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन ने यूक्रेन में दूतावास को  ट्रांसफर करने को कहा है। 

 

 

 

 


 

 

 

Created On :   15 Feb 2022 3:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story