सेना प्रमुख बेदाग प्रतिष्ठा का होना चाहिए : मरियम नवाज

Army chief should be of unblemished reputation: Maryam Nawaz
सेना प्रमुख बेदाग प्रतिष्ठा का होना चाहिए : मरियम नवाज
पाकिस्तान सेना प्रमुख बेदाग प्रतिष्ठा का होना चाहिए : मरियम नवाज
हाईलाइट
  • सेना प्रमुख बेदाग प्रतिष्ठा का होना चाहिए : मरियम नवाज

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इस साल नवंबर में होने वाले नए सेना प्रमुख के चुनाव के बारे में टिप्पणी की है। सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा नवंबर में सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
उन्होंने कहा, सेना प्रमुख को एक ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जिसकी बेदाग प्रतिष्ठा हो, जिसमें कोई आलोचना या संदेह न हो।

मरियम नवाज का बयान विपक्षी दलों सहित कई हलकों में सकारात्मक नहीं लिया गया, जिन्होंने सेना प्रमुख की नियुक्ति पर पीएमएल-एन नेता की इस तरह की टिप्पणी करने की क्षमता पर सवाल उठाया है।

इससे पहले रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि सीओएएस की नियुक्ति सैन्य प्रतिष्ठान द्वारा सिफारिशों के साथ नाम भेजे जाने, समीक्षा के बाद की जाती है।

आसिफ ने कहा कि अगर वरिष्ठता सूची में इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद का नाम होगा तो सेना प्रमुख की नियुक्ति के लिए इस पर विचार किया जाएगा।

हमीद वर्तमान में पेशावर के कोर कमांडर के रूप में कार्यरत है। हमीद को खान का करीबी माना जाता था, यही वजह है कि पीएमएल-एन के नेता उनकी आलोचना करते रहे हैं।

मरियम ने कहा, हम जानते हैं कि वह (हमीद) आपके (खान) आंख और कान नहीं थे। बल्कि वह आपके हाथ थे जिनके जरिए आपने अपने राजनीतिक विरोधियों का गला घोंट दिया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 May 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story