पाक सेना प्रमुख बाजवा के संपत्तियों का खुलासा करने वाले पत्रकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, पाक सरकार ने दिए जांच के आदेश

Assets of Pakistan army chief revealed, Bajwas wife is also a billionaire, know why government is after Pakistani journalist
पाक सेना प्रमुख बाजवा के संपत्तियों का खुलासा करने वाले पत्रकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, पाक सरकार ने दिए जांच के आदेश
पाकिस्तान के सेना प्रमुख मालामाल! पाक सेना प्रमुख बाजवा के संपत्तियों का खुलासा करने वाले पत्रकार की बढ़ सकती है मुश्किलें, पाक सरकार ने दिए जांच के आदेश
हाईलाइट
  • पाकिस्तानी मीडिया में सेना प्रमुख चर्चा के विषय बने

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। इस बार वो अपने बयानों या फिर पाकिस्तानी सरकार को लेकर कम चर्चा में नहीं हैं बल्कि अपनी संपत्तियों को लेकर पाक मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल, एक पाकिस्तानी वेबसाइट ने दावा किया है कि सेना प्रमुख ने अपने 6 साल कार्यकाल के दौरान अरबपति हो गए। इसी के साथ उनके पास करीब 12.7 अरब की संपत्ति है। हालांकि जिस पत्रकार ने इस पूरे मामले को लेकर खुलासा किया है, अब उसकी मुसीबत बढ़ने वाली है।

गौरतलब है कि सरकार ने सेना प्रमुख बाजवा की संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार के खिलाफ जांच बैठा दी है। पाकिस्तान के वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार के कार्यालय से एक बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया कि उन्होंने कर संबंधी जानकारी अवैध तरीके से लीक की है। जिसकी वजह से जांच बैठाने का फैसला लिया गया है। यह भी बताया कि इस तरह के मामले में पूरी गोपनीयता बरती जाती है। जिसका ध्यान इस रिर्पोट्स में नहीं रखा गया है। पाकिस्तानी सरकार ने इस पूरे मामले की जांच को लेकर राजस्व अधिकारी तारिक महमूद पाशा को चुना है। जो इस जांच को व्यकित्तगत तौर के साथ पूरी प्रकिया को लीड करते हुए मामले को देखेगें। इसके अलावा टैक्स लॉ के उल्लंघन को लेकर जिम्मेदारी तय करने और साथ ही सरकार ने 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिया है।

द फैक्टफोकस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पाकिस्तानी वेबसाइट द फैक्टफोकस का दावा उन्हीं पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि, इस वेबसाइट की ओर से स्वंय को आंकड़ों पर आधारित और खोजी पत्रकारिता करने वाला डिजिटल मीडिया संस्थान के रूप में कॉन्फ्रेंस किया गया है। इस वेबसाइट की ओर से सेना प्रमुख कमर बाजवा के साथ उनकी पत्नी समेत परिवार से जुड़ी कुछ अहम दस्तावेज भी साझा किया गया है। इस रिपोर्ट की माने तो सेना प्रमुख के पास देश के अंदर और देश के बाहर लगभग 12.7 अरब की संपत्ति है। इस पूरी संपत्ति का आकलन मौजूदा व्यवसायों और बाजार की कीमत पर लगाई गई है। 

बाजवा की पत्नी भी है अरबपति

जनरल कमर बाजवा की संपत्ति को लेकर जो खुलासा हुआ है, वह सेना प्रमुख को चिंता मे डाल सकती है। दरअसल, सेना प्रमुख से कमर बाजवा का इसी महीने कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। इस पूरे खबर से पहले एक रिपोर्ट जारी कर ये भी दवा किया गया था कि सेना प्रमुख जनरल बाजवा की पत्नी आयशा अमजद जिनकी संपत्ति 2016 में शून्य रही, वही बीते 6 वर्षों में 2.2 अरब रूपये हो गए। खबर के मुताबिक, इस पूरे संपत्ति में आवासीय भूखंड, व्यावसायिक भूखंड के अलावा पाकिस्तानी सेना ने जो बाजवा को घर दिए वह भी इसमें शामिल नहीं हैं। मामले को तूल पकड़ता देख पाक सरकार ने आनन-फानन में जांच के आदेश दिए हैं।

 

Created On :   22 Nov 2022 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story