अगला चुनाव जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया मतदाताओं ने विपक्ष का किया समर्थन

Australia voters back the opposition to win the next election
अगला चुनाव जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया मतदाताओं ने विपक्ष का किया समर्थन
न्यूजपोल अगला चुनाव जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया मतदाताओं ने विपक्ष का किया समर्थन
हाईलाइट
  • पसंदीदा पार्टी बनी लेबर पार्टी

डिजिटल डेस्क, कैनबरा । एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया की मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी अगला संघीय चुनाव जीतने के लिए मतदाताओं के बीच पसंदीदा पार्टी बन चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार नए न्यूजपोल रविवार रात को प्रकाशित हुए जिसमें पाया गया कि 47 प्रतिशत मतदाता उम्मीद करते हैं कि चुनाव के बाद लेबर सरकार बनेगी। यह चुनाव मई 2022 तक होने वाले है जबकि 37 प्रतिशत लोग उम्मीद करते हैं कि सत्ता में गवर्निंग गठबंधन बना रहेगा।

हालांकि 2019 के चुनाव की अगुवाई में यह अंतर उससे कहीं अधिक है जब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने गठबंधन के लिए केवल एक बड़ी जीत हासिल करने और सरकार में तीसरा कार्यकाल जीतने के लिए लेबर जीत का संकेत दिया। पोल के अनुसार लेबर अभी दो-पक्षीय पसंदीदा आधार पर गठबंधन 53-47 से आगे है। सर्वेक्षण ने संकेत दिया कि वरीयता निर्दलीय उम्मीदवारों से संबंधित है जो चुनाव परिणाम पर एक बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं। 13 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे छोटी पार्टियों के लिए अपनी पहली वरीयता वोट डालने का इरादा रखते हैं।

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मतदाताओं के पसंदीदा प्रधानमंत्री के रूप में लेबर नेता एंथनी अल्बनीज का नेतृत्व करना जारी रखा जिसमें अल्बनीज के लिए 36 प्रतिशत की तुलना में 45 प्रतिशत ने अवलंबी को चुना गया। नवंबर के मध्य में पिछले चुनाव के बाद सबसे महत्वपूर्ण बदलाव नेताओं की संतुष्टि रेटिंग में था। मार्च 2020 के बाद पहली बार अल्बनी ने संतुष्टि में मॉरिसन का नेतृत्व किया जिसे संतुष्ट मतदाताओं से उनके प्रदर्शन से असंतुष्ट मतदाताओं के हिस्से को घटाकर मापा जाता है। अल्बनीज ने निगेटिव छह रेटिंग दर्ज की जबकि मॉरिसन की 2020 में एक ही समय में पॉजिटिव 36 रेटिंग की तुलना में निगेटिव 8 थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story