दूसरी मंजिल से गिर रही थी दो साल की बच्ची, लड़के ने कैच कर बचाई जान

दूसरी मंजिल से गिर रही थी दो साल की बच्ची, लड़के ने कैच कर बचाई जान
हाईलाइट
  • दूसरी मंजिल से गिर रही थी दो साल की बच्ची
  • बच्ची के परिवार ने लड़के को दिया इनाम में 200 तुर्की लीरा

डिजिटल डेस्क, अंकारा । तुर्की में एक लड़के ने दूसरी मंजिल से गिरती हुई  एक बच्ची की जान बचा ली। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया से वायरल हो रहा है और जान बचाने वाले युवक की समझदारी और सही समय पर लिए गए निर्णय की जमकर तारीफ की जा रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, जान बचाने के लिए बच्ची के परिवार ने युवक को इनाम में 200 तुर्की लीरा दिए हैं। 

यह घटना तुर्की के फ़तेह जिले में सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, जिसमें फ्यूजी जवात नाम का एक लड़का सड़क के किनारे फुटपाथ पर खड़ा दिख रहा है। अचानक उसे ऊपर से एक बच्ची गिरते हुए दिखाई देती है और वह बिना एक सेकेण्ड की देरी किए कैच लेने की पोजीशन ले लेता है उस बच्ची को वह हाथों में थाम लेता है। बच्ची के बचने के बाद जुटी भीड़ भी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रही है। वीडियो देखकर साफ़ समझ आ रहा है कि अगर जवात थोड़ी भी देर कर देता तो बच्ची सीधे जमीन पर गिरती, जिसमें उसकी जान भी जा सकती थी।

अक्सर माता-पिता की गैरजिम्मेदारी का खामियाजा मासूम बच्चों को भुगतना पड़ता है। जिसमें उनको जिंदगी तक से हाथ धोना पढ़ जाता है। ऐसे में यह घटना उन लोगों सबक हो सकती है, जो अपनी लापरवाही के चलते अपने नौनिहालों की जिंदगी को खतरे में डालते हैं। 

 

 

 

Created On :   27 Jun 2019 3:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story