बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अजमेर दरगाह का दौरा किया

Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina visits Ajmer Dargah
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अजमेर दरगाह का दौरा किया
पीएम शेख हसीना का भारत दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अजमेर दरगाह का दौरा किया
हाईलाइट
  • दिल्ली से करीब 11 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को राजस्थान के दौरे के दौरान अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह का दौरा किया। इससे पहले वह दिल्ली से करीब 11 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थीं, जहां उनका राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीडी. कल्ला और मुख्य सचिव उषा शर्मा ने स्वागत किया। राजस्थान के पारंपरिक कलाकारों ने लोकनृत्य से उनका स्वागत किया, इस दौरान वे खुद को रोक नहीं पाईं और एयरपोर्ट पर ही कलाकारों के साथ डांस किया।

शेख हसीना के दौरे के दौरान दरगाह को पूरी तरह से खाली करा लिया गया था। सड़क की ओर जाने वाली गलियों को भी बंद कर दिया गया और उनके काफिले के गुजरने के दौरान यातायात को डायवर्ट कर दिया गया। उनके मंत्रिमंडल के 30 से अधिक मंत्री और रिश्तेदार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के साथ थे। खादिम व अन्य के मोबाइल जियारत के दौरान बाहर रखे गए थे। शेख हसीना ने दरगाह कमेटी की विजिटर बुक में अपना संदेश बांग्लादेशी भाषा में लिखा। दरगाह में एक घंटा बिताने के बाद शेख हसीना का काफिला अजमेर के सर्किट हाउस पहुंचा। हसीना और उनके प्रतिनिधिमंडल ने यहां विश्राम किया और उसके बाद जयपुर के लिए रवाना हो गए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story