बाइडेन ने दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई

Biden congratulates the elected president of South Korea
बाइडेन ने दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई
व्हाइट हाउस बाइडेन ने दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई
हाईलाइट
  • बाइडेन ने दक्षिण कोरिया के निर्वाचित राष्ट्रपति को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, सियोल। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-योल को बधाई दी है और उत्तर कोरियाई खतरे से संयुक्त रूप से निपटने की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी नेता को विजेता घोषित किए जाने के बाद बाइडेन ने गुरुवार को यून को फोन किया।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि बाइडेन और यून ने दोनों देशों के बीच गठबंधन की ताकत की पुष्टि की, जो हिंद-प्रशांत में शांति, सुरक्षा और समृद्धि के लिए आधारशिला है।

व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि बाइडेन अपने देशों के निकट सहयोग का और विस्तार करने के लिए निर्वाचित राष्ट्रपति यून के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

व्हाइट हाउस के अनुसार, बाइडेन ने दक्षिण कोरिया की रक्षा के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

यूं के साथ उनके कॉल के बारे में कहा, दोनों ने डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों से उत्पन्न खतरों को दूर करने के लिए घनिष्ठ समन्वय बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध किया।

बाद के सहयोगियों के अनुसार, बाइडेन यून को उनके चुनाव पर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने वाले पहले विदेशी नेता थे।

राजनीतिक पर नजर रखने वालों का मानना है कि बाइडेन भी यून के साथ शिखर सम्मेलन आयोजित करने वाले पहले विदेशी नेताओं में से एक बन सकते हैं क्योंकि उनके मई के अंत में एक क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए एशिया यात्रा शुरू करने की उम्मीद है।

पूर्व अभियोजक जनरल यून 10 मई को पदभार ग्रहण करने वाले हैं।

आईएएनएस

Created On :   10 March 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story