अमेरिका : जलवायु आपातकाल की घोषणा पर विचार कर रहे बाइडेन : जॉन केरी

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • प्राकृतिक आपदाओं का सामना

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी जलवायु दूत जॉन केरी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन एक जलवायु आपातकाल की घोषणा करने पर विचार कर रहे हैं। यह एक ऐसा कदम है, जिसे कांग्रेस में समर्थन की कमी के कारण फिलहाल रोक दिया गया है।

रविवार को बीबीसी से बात करते हुए केरी ने कहा कि कांग्रेस जलवायु आपातकाल की घोषणा करने पर पूरी तरह से पक्ष में नहीं थी।

जलवायु दूत ने यह भी कहा कि हाल ही में सरकार की पर्यावरण नीतियों को प्रतिबंधित करने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसलों ने मदद नहीं की थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति कार्यकारी आदेशों सहित जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए उनके लिए उपलब्ध हर उपकरण का उपयोग करने के लिए तैयार थे।

इस महीने की शुरुआत में जलवायु परिवर्तन विधेयक पारित करने के बाइडेन के प्रयासों को एक झटका लगा, जब डेमोक्रेट सीनेटर जो मैनचिन ने कहा कि वह कानून के लिए मतदान नहीं करेंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 20 जुलाई को राष्ट्रपति ने बुनियादी ढांचे के निर्माण में मदद के लिए 2.3 अरब डॉलर की घोषणा की, जो अत्यधिक मौसम और प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर सकता है, लेकिन उन्होंने औपचारिक रूप से जलवायु आपातकाल की घोषणा करना बंद कर दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.