अगले सप्ताह व्हाइट हाउस में सिंगापुर के पीएम की मेजबानी करेंगे बाइडेन

Biden to host Singapore PM at White House next week
अगले सप्ताह व्हाइट हाउस में सिंगापुर के पीएम की मेजबानी करेंगे बाइडेन
अमेरिका अगले सप्ताह व्हाइट हाउस में सिंगापुर के पीएम की मेजबानी करेंगे बाइडेन
हाईलाइट
  • 29 मार्च को अमेरिका-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अगले सप्ताह व्हाइट हाउस में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग की मेजबानी करेंगे। प्रेस सचिव जेन साकी ने इसकी घोषणा की।

साकी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 29 मार्च को बैठक के दौरान दोनों नेता अमेरिका-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी के महत्व की पुष्टि करेंगे। प्रेस सचिव के अनुसार, बाइडेन हिंद-प्रशांत को मुक्त और खुला सुनिश्चित करने के प्रयासों की समीक्षा करेंगे और प्रधानमंत्री ली के साथ यूक्रेन के खिलाफ रूस के अनुचित युद्ध पर चर्चा करेंगे।

साकी ने बयान में कहा, राष्ट्रपति समुद्र की स्वतंत्रता को बनाए रखने, आपूर्ति श्रृंखला के लचीलेपन को आगे बढ़ाने, म्यांमार में संकट को संबोधित करने और जलवायु परिवर्तन से लड़ने सहित कई साझा हितों पर सहयोग को गहरा करने के लिए तत्पर हैं। पिछले अक्टूबर में रोम में जी20 शिखर सम्मेलन में बाइडेन और ली के बीच यह दूसरी मुलाकात होगी।

साथ ही शुक्रवार की रात को, ली के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री की अमेरिका की आगामी यात्रा दोनों देशों के बीच मजबूत, लंबे समय तक और बहुआयामी संबंधों पर निर्माण करेगी। बाइडेन से मुलाकात के अलावा, प्रधानमंत्री अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, कैबिनेट सचिवों और सीनेट और प्रतिनिधि सभा के सदस्यों के साथ भी बातचीत करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   26 March 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story