बिल गेट्स और पाक सेना प्रमुख ने कोरोना और पोलियो पर की चर्चा

Bill Gates and Pak Army Chief discuss Corona and Polio
बिल गेट्स और पाक सेना प्रमुख ने कोरोना और पोलियो पर की चर्चा
पाकिस्तान बिल गेट्स और पाक सेना प्रमुख ने कोरोना और पोलियो पर की चर्चा
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति ने बिल गेट्स को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान हिलाल ए पाकिस्तान से नवाजा था

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने फोन पर पोलियो उन्मूलन के प्रति पाकिस्तान की प्रतिबद्धता और देश में कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। डॉन के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के मीडिया प्रकोष्ठ ने विज्ञप्ति में यह जानकारी दी है कि बिल गेट्स ने पोलियो उन्मूलन अभियान में सेना की भूमिका की सराहना की।

जनरल बाजवा ने बातचीत में कहा कि पोलियो उन्मूलन देशहित में है और इसके उन्मूलन का श्रेय इस प्रक्रिया में शामिल सभी संबंधित पक्षों को जाता है। बिल गेट्स ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद पाकिस्तान ने कोरोना महामारी से निपटने में सफलता हासिल की। जनरल बाजवा ने पोलियो उन्मूलन और कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की दिशा में बिल गेट्स के प्रयासों की सराहना की और कहा कि आगे भी पाक सेना का सहयोग जारी रहेगा।

बिल गेट्स इस साल की शुरूआत में पहली बार पाकिस्तान आये थे और उन्होंने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी तथा तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी। वह अन्य बड़े राष्ट्रीय तथा प्रांतीय नेताओं से भी मिले थे। राष्ट्रपति ने बिल गेट्स को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान हिलाल ए पाकिस्तान से नवाजा था। यह सम्मान उन्हें मानवता की सेवा , पोलियो उन्मूलन में उनकी भूमिका और पाकिस्तान के लोगों की भलाई की दिशा में उनके प्रयासों के लिये दिया गया था। गौरतलब है कि जनरल बाजवा और बिल गेट्स के बीच यह बातचीत ऐसे समय में हुई है, जब यहां पोलियो के दूसरे मामले का पता चला है। पोलियो के दोनों मामले उत्तरी वजीरास्तान के हैं, जहां 15 माह का एक लड़का और दो साल की एक बच्ची पोलियोग्रस्त हुई है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 April 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story