सीरियाई तट के पास नाव पलटी, 73 लोगों की मौत

Boat capsizes off Syrian coast, killing 73
सीरियाई तट के पास नाव पलटी, 73 लोगों की मौत
डूबी नाव सीरियाई तट के पास नाव पलटी, 73 लोगों की मौत
हाईलाइट
  • बचाव अभियान

डिजिटल डेस्क, दमिश्क। सीरियाई तट के पास एक नाव के डूबने से कम से कम 73 लोगों की मौत हो गई। सीरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-गबाश ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सीरिया के तटीय शहर टार्टस के अल-बासेल अस्पताल में नाव के डूबने के बाद 20 लोगों को बचा लिया गया है और इलाज के लिए भेज दिया है।

सी पोर्ट्स के सीरियाई जनरल डायरेक्टर समीर कोब्रोस्ली ने शुक्रवार को बचाए गए लोगों की गवाही का हवाला देते हुए कहा, नाव मंगलवार को लेबनान से अवैध प्रवासियों को अज्ञात गंतव्यों पर ले जा रही थी। कोब्रोस्ली ने कहा कि सीरिया के अधिकारियों द्वारा शुरू किए गए एक खोज और बचाव अभियान के दौरान शुक्रवार को 31 शव मिले।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्दुल-रहमान ने शुक्रवार को सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि नाव की मूल क्षमता केवल 30 लोगों की थी, लेकिन उसमें 100 से 150 लोग सवार थे। लेबनान के लोक निर्माण और परिवहन मंत्री अली हमीह के अनुसार, बचाए गए 20 प्रवासियों में पांच लेबनानी, 12 सीरियाई और 3 फिलिस्तीनी हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story