comScore

Mexico-US Border: मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर बरामद किए गए 51 प्रवासियों के शव

August 06th, 2020 17:54 IST
Mexico-US Border: मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर बरामद किए गए 51 प्रवासियों के शव

हाईलाइट

  • मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर बरामद 51 प्रवासियों के शव

डिजिटल डेस्क, मेक्सिको सिटी। साल 2019 के बाद से मेक्सिको-अमेरिका की सीमा पर 51 विदेशी प्रवासियों के शव बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को एक बयान में मेक्सिको के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इमिग्रेशन (आईएनएम) ने कहा कि इसके बीटा ग्रुप स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्यों ने दोनों देशों को अलग करने वाले रियो ग्रांडे नदी और रेगिस्तानी इलाके से इन शवों को बरामद किए हैं।

आईएनएम ने कहा, साल 2019 और 2020 के बीच में देश की उत्तरी सीमा के साथ रियो ब्रावो और रेगिस्तानी इलाकों से शवों को बरामद किया गया है। इस टास्क फोर्स का गठन तीस साल पहले किया गया जो मेक्सिको में से होकर प्रवासियों को गुजरने में मदद देती है।

अकसर अमेरिका में प्रवेश करने के लिए ये प्रवासी नदी को पार करने के प्रयास में डूब जाते हैं। आईएनएम ने कहा कि सीमा क्षेत्र में स्थित रेगिस्तान और पहाड़ों में गर्मियों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है जो कि काफी कष्टदायी होता है। आव्रजन पर्यवेक्षकों ने कहा कि प्रवासियों की मौतों की संख्या में वृद्धि हुई है जिसके चलते गैरकानूनी ढंग से प्रवेश को रोकने के लिए निगरानी और सुरक्षा के उपायों को बढ़ाया गया है।

कमेंट करें
j2oey